मेदिनीपुर : रक्तदान शिविर में दिखा सामाजिक सरोकार, 61 यूनिट रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : ग्रीष्मकालीन रक्त संकट से निपटने के लिए आगे आने वाली जंगल महल की सामाजिक संस्थाओं में अपराजेय भी शामिल हो गई। मेदिनीपुर शहर के प्रमुख स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मंगल प्रसाद मल्लिक के सहयोग और अपराजेय की पहल तथा पांचचखुरी ग्रामीणों के प्रबंधन से महती रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

मेदिनीपुर सदर ब्लॉक के पांचखुरी देशबंधु हाई स्कूल में यह शिविर आयोजित हुआ। शिविर में कुल 61 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इसके अलावा, डॉ. मल्लिक द्वारा आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविरों से भी क्षेत्र के सैकड़ों निवासियों को लाभ हुआ।

इस अवसर पर डॉ. मंगल प्रसाद मल्लिक के अलावा प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता शिक्षक सुदीप कुमार खांडा, चिकित्सक डॉ. शांतनु घोष, डॉ. समीर मन्ना, समाजसेवी अंसार अली, पांचखुरी मार्केटिंग सोसायटी के प्रबंधक जयंत कुमार सामंत,

मेदिनीपुर सदर पंचायत समिति के सदस्य सुमिता फौजदार, पांचखुरी देशबंधु हाई स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक विमल कुमार दास, पूर्व शिक्षक निर्मल कुमार पात्रा, केशपुर कॉलेज के प्रोफेसर शुकदेव क्विल्या, परोपकारी झंटू नायक और अन्य उपस्थित थे।

Medinipur: Social concern shown in blood donation camp, 61 units of blood donated

अपराजेय संस्था की ओर से अध्यक्ष चित्तोष पायरा, सचिव सुशांत जाना और अन्य सदस्य भी शिविर में मौजूद रहे।

शिविर की शुरुआत से पहले विद्यालय परिसर में संतों और शिक्षाविदों के पुतलों पर माल्यार्पण किया गया और पापिया द्वारा उद्घाटन गीत गाया गया। अपने सम्बोधन में चिकित्सक डॉ. मल्लिक ने कहा, ग्रामीणों के उत्साह से इस दिन का शिविर रक्तदान उत्सव में बदल गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + two =