Bengal Police became active against BJP leaders, raided the house of MLA's secretary

भाजपा उम्मीदवार हिरणम्य पर हलफनामें में गलत जानकारी देने का आरोप

Kolkata Hindi News, कोलकाता। आम आदमी पार्टी (आआपा) ने निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए पश्चिम बंगाल की घटाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हिरण्मय चट्टोपाध्याय पर नामांकन के समय दाखिल हलफनामे में गलत जानकारी देने के आरोप लगाते हुए उनकी उम्मीदवाली रद्द करने की मांग की है।

आआपा दावा है कि भाजपा उम्मीदवार ने हलफनामे में अपनी शैक्षणिक योग्यता के बारे में गलत जानकारी दी है। अभिनेता से नेता बने हिरण्मय पर आरोप है कि उन्होंने आईआईटी खड़गपुर में रिसर्च फेलो होने का झूठा दावा किया है।

आम आदमी पार्टी की तरफ से आयोग को लिखे पत्र में कहा गया है, “हमने हिरण्मय चट्टोपाध्याय की शैक्षणिक योग्यता और उपलब्धि के संबंध में उनके चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी में विसंगति देखी है। उन्होंने मई 2023 से आईआईटी खड़गपुर में एक रिसर्च फेलो होने का दावा किया है।

हालांकि, आईआईटी खड़गपुर से हाल में एक आरटीआई के तहत मिली जानकारी से पता चला है कि संस्थान के नियमों के अनुसार वह न तो एक शोध कर्मी हैं, न वैज्ञानिक हैं, न कर्मचारी हैं और न ही किसी अन्य श्रेणी में कार्यरत हैं।

पार्टी ने कहा, यह स्पष्ट है कि चट्टोपाध्याय ने अपने चुनावी हलफनामे में गलत व्यक्तिगत जानकारी दी है, जो जन प्रतिनिधित्व अधिनियम से संबंधित नियमों का उल्लंघन है। हमने अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए निर्वाचन आयोग से संपर्क किया है और आगामी आम चुनाव के लिए उनकी उम्मीदवारी रद्द करने का अनुरोध किया है।”’

वहीं भाजपा उम्मीदवार ने आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने दावा किया कि यह सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की साजिश है। हिरण्यम ने यह भी कहा कि वह उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं जिन्होंने उन्हें बदनाम करने की कोशिश की। पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, हम शिकायत पर गौर कर रहे हैं और जांच के परिणामों के अनुसार आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 3 =