5वें चरण में 57 प्रतिशत बूथ संवेदनशील, सीएपीएफ की तैनाती बढ़ी

Loksabha Election, कोलकाता : पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत 20 मई को सात लोकसभा सीटों के लिए शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करना चुनाव आयोग (ईसी) के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। इस चरण के 57 प्रतिशत से अधिक बूथों की पहचान संवेदनशील के तौर पर की जा चुकी है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ), पश्चिम बंगाल कार्यालय के रिकॉर्ड के अनुसार, इस चरण में चिन्हित संवेदनशील बूथों का प्रतिशत 57.19 प्रतिशत है, जो चौथे चरण के 23.5 प्रतिशत के आंकड़े से काफी अधिक है।

पश्चिम बंगाल की जिन सात लोकसभा सीटों पर 20 मई को मतदान होने जा रहा है, उनमें हुगली जिले के हुगली, आरामबाग और श्रीरामपुर, उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर और बनगांव और हावड़ा जिले के हावड़ा और उलुबेरिया शामिल हैं।

सीईओ कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार, इन सात लोकसभा क्षेत्रों में से चार में 50 प्रतिशत से अधिक संवेदनशील बूथ हैं, जबकि उनमें से दो में 80 प्रतिशत से अधिक संवेदनशील बूथ हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =