सिलीगुड़ी के रामकिंकर आर्ट गैलरी में आयोजित हुआ 7वां अंतर्राष्ट्रीय कला महोत्सव

सिलीगुड़ी : पुलिस प्रमुख की पहल पर सिलीगुड़ी के रामकिंकर आर्ट गैलरी में 7वां अंतर्राष्ट्रीय कला महोत्सव हुआ..7वें अंतर्राष्ट्रीय कला का आयोजन थर्ड आई आर्टिस्ट ग्रुप के अध्यक्ष अंगशुमन साहा (IPS) और

आरएएफ दावग्राम सिलीगुड़ी के कमांडेंट द्वारा किया गया था और देश भर के 32 कलाकारों के साथ जवाहर नवोदय विद्यालय के कलाकार और कला शिक्षक सोमनाथ विश्वास द्वारा आयोजित किया गया था।

7th International Art Festival organized at Ramkinkar Art Gallery, Siliguri

यह आयोजन 20 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक आयोजित किया गया।

विषय था ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति। इस गैलरी में लगभग 150 तस्वीरें प्रदर्शित की गईं, मीडिया कवरेज और मीडिया पार्टनर विप्लवी संवाद दर्पण,और डिजिटल मीडिया हाउस थे।

सिलीगुड़ी के दुधिया में एक प्लेन वर्कशॉप आयोजित की गई जिसमें विभिन्न स्थानों से आए कलाकारों ने चित्र बनाए और प्रकृति को बचाने का संदेश दिया।

इसके लिए पेड़ों को उनका सन्देश था इन्हें नहीं काटा जाना चाहिए, ग्लोबल वार्मिंग को रोका जाना चाहिए।

कार्यशाला का उद्देश्य समाज में यह जागरूकता फैलाना था।

इसके अलावा सोमनाथ बिस्वास ने यह भी कहा कि यह पहली बार है कि हमने सिलीगुड़ी में इस तरह की कार्यशाला का आयोजन किया, लेकिन हमें आम लोगों और कला प्रेमियों का भरपूर समर्थन मिला… उन्होंने इस आयोजन की सराहना की।

7th International Art Festival organized at Ramkinkar Art Gallery, Siliguri

कार्यक्रम के अंत में विशिष्ट अतिथियों ने सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र सौंपे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =