6 people died due to heavy rain and storm in Bengal

बंगाल में भारी बारिश और आंधी-तूफान से 6 लोगों की मौत

Kolkata Hindi News,  कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भीषण गर्मी के बीच सोमवार शाम बाद हुई भारी बारिश और आंधी-तूफान से छह लोगों की मौत हो गई। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने आज बताया कि सोमवार को दक्षिण बंगाल में भारी बारिश हुई है। इस दौरान आंधी-तूफान के बीच छह लोग काल-कलवित हो गए। उधर, मौसम के बदलाव से कोलकाता और कुछ जिलों के लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली है।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक नादिया, पुरुलिया और पूर्व बर्दवान जिले सहित दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में एक विवाहित जोड़े सहित छह लोगों की मौत हो गई। बारिश की वजह से पूर्व रेलवे के सियालदह डिवीजन की सियालदह-कैनिंग लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं एक घंटे से अधिक समय तक प्रभावित रहीं।

आंधी-तूफान के दौरान केले के पत्ते ओवरहेड इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन वायर पर गिर गए। रेलवे ने बताया कि रात आठ बजे से 9.15 बजे तक ट्रेन सेवाएं प्रभावित रहीं।भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अनुसार खराब मौसम के कारण कोलकाता आने वाली तीन उड़ानों का डायवर्ट करना पड़ा।

इसके अलावा कोलकाता से रांची जाने वाली एक उड़ान को पार्किंग-वे में लौटना पड़ा क्योंकि वह आंधी के कारण उड़ान नहीं भर सकी। मौसम विज्ञान विभाग ने 10 मई तक क्षेत्र में आंधी-तूफान का पूर्वानुमान जारी किया है।विभाग ने कहा कि दक्षिण झारखंड पर चक्रवाती परिसंचरण और बंगाल की खाड़ी से नमी के तेज प्रवाह के कारण पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में आंधी-तूफान के साथ बिजली की चमक-गरज के साथ तेज हवाएं चलेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *