24-hour commercial strike effective in Cooch Behar

कूचबिहार में 24 घंटे के व्यावसायिक हड़ताल का व्यापक असर

Kolkata Hindi News, कूचबिहार। कूचबिहार जिला व्यवसायी समिति की तरफ से शुक्रवार को आहूत 24 घंटे के व्यवसाय बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। सुबह से कूचबिहार में एक्का-दुक्का दुकानें खुली है। वहीं, शहर के भवानीगंज और नई बाजार में सभी दुकानें बंद हैं।

दरअसल, कूचबिहार जिला व्यवसायी समिति ने जल कर और कंजर्वेंसी फीस वापस लेने, ट्रेड लाइसेंस शुल्क में कमी सहित कई मांगों को लेकर शुक्रवार को 24 घंटे के व्यवसायिक बंद का आह्वान किया था। व्यवसायियों का आरोप है कि कूचबिहार नगर पालिका उससे अतिरिक्त टैक्स ले रहे है। जिसे लेकर चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने खुद टैक्स स्थगित करने का आदेश दिया था।

इसके बाद भी नगर पालिकाध्यक्ष ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद व्यवसायियों द्वारा नगर पालिका में दो मई को ज्ञापन सौंपा गया था। बाद में समस्या का समाधान नहीं होने पर व्यवसायियों ने बंद का आह्वान किया। व्यवसायियों ने कहा कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *