छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में ITBP के 2 जवान शहीद

New Delhi: छत्तीसगढ़ के नारायणपुरके पास शुक्रवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के दो जवान शहीद हो गए। आईटीबीपी के मुताबिक, दंतेवाडा के सीमावर्ती इलाके करेमेटा (नारायणपुर) में गोलीबारी हुई, जब 45वीं बटालियन की एक कंपनी इलाके में वर्चस्व के अभियान पर निकली थी। माओवादियों की एक छोटी सी कार्रवाई टीम द्वारा बल कर्मियों पर उस समय गोली चलाई गई जब यह 12.30 बजे शिविर से लगभग 600 मीटर की दूरी पर था।

आईटीबीपी के एक अधिकारी ने कहा, “मुकाबले में सहायक कमांडेंट सुधाकर शिंदे और एएसआई गुरुमुख सिंह शहीद हो गए।” स्थानीय पुलिस ने कहा कि हमले के बाद माओवादी एक एके-47 राइफल, दो बुलेट प्रूफ जैकेट और एक वायरलेस सेट लेकर फरार हो गए।कदेमेता नारायणपुर से 56 किमी दक्षिण में और आईटीबीपी शिविर से मुश्किल से 1 किमी दूर स्थित है।

छत्तीसगढ़ में इस साल सुरक्षाकर्मियों पर माओवादी हमलों की कई घटनाएं हुई हैं। 20 जुलाई को नारायणपुर में नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में आईटीबीपी का एक जवान शहीद हो गया था, जबकि एक अन्य घायल हो गया था। मार्च में, नारायणपुर में एक आईईडी विस्फोट में पांच जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) कर्मियों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे। पुलिस के मुताबिक माओवादियों ने 20 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =