ऑनलाइन ग्राहकों के डब्बे से मोबाइल चुराने के आरोप में 2 डेलिवरी व्यॉय गिरफ्तार, 24 लाख रुपये का सामान जब्त

मालदा। ऑनलाइन से मोबाइल बुकिंग के बाद ग्राहकों को मिल रहा था सिर्फ खाली डिब्बा। आए दिन ग्राहकों के साथ यह ठगी का सिलसिला चल रहा था। विभिन्न स्तरों के ग्राहकों ने भी उक्त ऑनलाइन कंपनी से शिकायत की। लेकिन उस ऑनलाइन अथॉरिटी के ओल्ड मालदा डिस्ट्रीब्यूटर समझ नहीं पा रहे थे कि डिलीवरी के दौरान बॉक्स से लेटेस्ट मोबाइल क्यों गायब हो रहा है। आखिरकार पुलिस में शिकायत के बाद ओल्ड मालदा थाने की पुलिस ने ऑनलाइन कंपनी के 2 कर्मचारियों को करीब 24 लाख के मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तार आरोपियों को शुक्रवार को मालदा अदालत में पेश किया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुमन घोष निवासी ओल्ड मालदा थाने के डिस्को मोड़ इलाका व दूसरे का नाम साहेब मांझी है, वह बिहार का निवासी है। पुलिस को प्रारंभिक जांच में यह भी पता चला है कि इस मोबाइल चोरी गिरोह दोनों व्यक्ति अंतर्राज्यीय तस्करी गिरोह से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने उनके पास से अलग-अलग नामी कंपनियों के चोरी हुए 28 मोबाइल बरामद किए हैं। जिन्हें अभियुक्तों द्वारा कालियाचक में आपूर्ति की गई थी। ओल्ड मालदा थाने की पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद बताया कि साहापुर ग्राम पंचायत के नित्यानंदपुर इलाके में एक ऑनलाइन कंपनी का वेंडर है।

वहां से ग्राहकों को मोबाइल डिलीवर करते समय वे अजीब तरीके से गायब हो रहे थे। चूंकि यह चोरी पिछले कुछ महीनों से चल रही थी, इसलिए हाल ही में संगठन द्वारा ओल्ड मालदा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस तब चोरी किए गए मोबाइलों के स्थान को ट्रैक करके देखा कि उनका उपयोग किया जा रहा है या नहीं। कालियाचक थाने के अलग-अलग इलाकों में कई दुकानों पर छापेमारी करने से पुलिस को इन दोनों के नामों का पता चला। इसके बाद गुरुवार रात दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *