यूथ रिक्रिएशन सेंटर : नारी शक्ति का संदेश देगा पूजा पंडाल

बैरकपुर: हमारी संस्कृति नारी के अंदर की संस्कृति है। पुरुषों के बराबर उसे आदर-सम्मान दिया जाता है, परंतु मध्यकाल में परिस्थितियों के कारण नारी के प्रति आदरभाव को लोग भूल गए और उस पर अत्याचार करने लगे। ये अत्याचार आज भी हमें दिखाई देते हैं। नारी के प्रति सम्मान रखने के लिए हमें अपने घर-परिवार से शुरुआत करनी पड़ेगी। ऐसे में उत्तर 24 परगना जिले के अगरपाड़ा स्थित यूथ रिक्रिएशन सेंटर पूजा कमेटी लोगों में नारी शक्ति का संदेश देने के लिए पूजा पंडाल का निर्माण इसी थीम पर कर रहा है।

आगरपाड़ा के रसिकलाल श्रीमान रोड स्थित यूथ रिक्रिएशन सेंटर पूजा कमेटी प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी दुर्गोत्सव की तैयारियां में जुड़ चुकी है। पंडाल निर्माण का काम अंतिम चरण में है। आगरपाड़ा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को इस बार नारी शक्ति की झलकियां देखने को मिलेगी जिसकी तैयारी युथ रिक्रिएशन सेंटर पूजा कमेटी द्वारा शुरू की गई है। बता दें कि पूजा कमेटी ने करीब 1 महीने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी है। यूथ रिक्रिएशन पूजा कमेटी इस बार 26वां वर्ष है।

आगरपाड़ा क्षेत्र में प्रत्येक वर्ष एक से बढ़कर एक थीम के आधार पर दुर्गोत्सव की तैयारी करने वाली पूजा कमेटी इस बार विशेष तैयारियां कर रही है। पूजा आयोजकों में शामिल वीरू पासी का कहना है कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी लोगों को इस क्षेत्र में एक अलग झलक देखने को मिलेगी।

वहीं, पूजा कमेटी के चेयरमैन विश्वनाथ दे ने बताया कि अब तक हमने कई थीमों के आधार पर दुर्गोत्सव का आयोजन कर चुके हैं। प्रत्येक वर्ष हम लोगों में एक अलग छाप छोड़ते हैं। इसी कड़ी में इस बार हमने कुछ अलग करने की कोशिश की है। उन्होंने बताया कि हमने इस बार नारी शक्ति थीम पर पूजा कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि हमने कई प्रदेशों की कला संस्कृति को दर्शा चुके हैं जिसका हमें अच्छा परिणाम मिला है। उन्होंने कहा कि इस पिछली वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोरोना वायरस के नियमों का पालन किया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर सभी व्यवस्था की जाएंगी। वहीं रही पूजा के उद्घाटन की बात तो अभी तक यह निर्णय नहीं हुआ है कि कौन करेगा।

हालांकि यह जल्दी फैसला ले लिया जाएगा क्योंकि पूजा में बस कुछ ही दिन और बचे हैं। विश्वनाथ ने बताया कि इस वर्ष पूजा कमेटी का एक संगीत भी लॉन्च किया गया है। बुधवार को पूजा कमेटी की तरफ से आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इस संगीत को लॉन्च किया गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − twelve =