गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ ने भरा नामांकन, साथ में मौजूद रहे अमित शाह

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर से नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। प्रदेश में 10 फ़रवरी से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तहत चार फरवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गढ़ माना जाता है. 1998 से लेकर 2017 तक योगी आदित्यनाथ यहां से सांसद रहे। गोरखपुर स्थित गोरक्षनाथ मठ के प्रमुख होने के कारण इस इलाके में उनका काफ़ी प्रभाव है।

यूपी विधानसभा चुनाव में गोरखपुर सीट से नामांकन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के पहली मंजिल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजन के बाद भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक और हवन किया। उन्होंने कोरोना संकट के बीच जगत कल्याण और सुख-समृद्धि की कामना की। उसके बाद शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का पूजन कर ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा पर माथा टेक आशीर्वाद लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ देर में एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को रिसीव करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट जाएंगे। अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी आ रहे हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी मौजूद रहेंगे। प्रशासन की ओर से विधानसभा चुनाव 2022 के तहत चार फरवरी से शुरू होने वाले नामांकन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कलेक्ट्रेट के अलग-अलग न्यायालय कक्षों में रिटनिर्ंग ऑफिसर (आरओ)-सहायक रिटनिर्ंग ऑफिसर (एआरओ) ने बैठकर उन सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया है नामांकन के दौरान होती हैं।

इस दौरान कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन महाराणा प्रताप इंटर कालेज परिसर में किया गया है। सम्मेलन के बाद मुख्यमंत्री नामांकन के कलक्ट्रेट परिसर जाएंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कार्यकतार्ओं को बुलाया गया है। सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को अमित शाह के साथ-साथ धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का संबोधन प्राप्त होगा। नामांकन के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री मुख्यमंत्री के साथ होंगे। कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए कालेज परिसर को सजाया-संवारा जा रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + 13 =