WPl : गुजरात को परास्त कर प्लेऑफ में मुंबई

मुंबई:  कप्तान हरमनप्रीत कौर (51) के विस्फोटक अर्द्धशतक के बाद गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियन्स ने विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में गुजरात जायंट्स को 55 रन से रौंदकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाये, जिसके जवाब में जायंट्स नौ विकेट के नुकसान पर 107 रन तक ही पहुंच सका। जायंट्स ने कसी हुई गेंदबाजी और फील्डिंग से पहली पारी में ज्यादातर समय अपनी पकड़ मजबूत रखी लेकिन हरमनप्रीत ने 51 रन की पारी खेलकर मुंबई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

हरमनप्रीत ने 30 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े। इसके अलावा यास्तिका भाटिया ने 37 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के के साथ 44 रन बनाये, जबकि नैट सिवर ब्रंट ने 31 गेंद पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 36 रन का योगदान दिया। टूर्नामेंट में अब तक के अपने सबसे छोटे स्कोर की रक्षा करते हुए मुंबई के गेंदबाजों ने कोई चूक नहीं की। पारी की पहली गेंद पर सोफिया डंकली का विकेट गिरते ही जायंट्स का पतन शुरू हो गया जो 18वें ओवर में तनुजा कंवर के आउट होने के साथ समाप्त हुआ।

मुंबई की इस विशाल जीत में योगदान देते हुए सिवर ब्रंट और हेली मैथ्यूज़ ने तीन-तीन विकेट लिये।अमेलिया कर को दो जबकि इसी वॉन्ग को एक विकेट हासिल हुआ। मुंबई ने इस जीत के साथ डब्ल्यूपीएल के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। वह ऐसा करने वाली पहली टीम है। दिल्ली कैपिटल्स पांच मैच में आठ अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि जायंट्स पांच मैच में सिर्फ दो अंक अर्जित करके चौथे स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *