हनुमान जी की पूजा से सभी बाधा दूर होती है

वाराणसी । आज के समय कौन परेशान नही है, सभी है। किसी को कुछ परेशानी तो किसी को कुछ, मगर इसका हल क्या है? हल भी इसका ज्योतिष में है, तो प्रायः सभी लोग ज्योतिषी के पास जाते है परेशानी हल हो जाती है! पर कुछ हद तक नही भी क्योंकि जो परेशानी है कैसी भी है सब अपने कर्मो की ही है। तो इसका हल क्या है? आज इस विषय पर ही बात करते है जिनको सकंट हरण बोला जाता है। आज हम राम भक्त हनुमान की बात करते है। जो कलयुग में भी बहुत जल्द प्रसन्न होकर भक्तों को मन चाहा फल देते हैं।

अगर हम परेशान हैं, व्यवसाय नही चल रहा है, आत्म विश्वास की कमी है, विदेश जाना है पर सफलता नही मिल रही है, शनि, राहु, मंगल की दशा कष्ट दे रही है तो हम हनुमान जी के सुंदरकांड का प्रतिदिन अगर श्रद्धा के साथ पाठ करें तो हम इन समस्याओं से कुछ ही समय मे निजात पा लेंगे! हमे स्वास्थ्य से संबंधित कोई दिक्कत है या कोई ना कोई रोग लगा ही रहता है और डॉक्टर आदि सबके यहाँ चक्कर लगाकर थक गए हैं तो हमे भगवान हनुमान जी के हनुमान बाहुक का पाठ प्रतिदिन करना चाहिए। आप देखेंगे की कुछ ही दिनों में हमे स्वास्थ्य लाभ होने लगा है। आप का रोग जल्द शांत होगा।

सबसे अच्छी बात तो यह है कि सुंदरकांड और हनुमान बाहुक दोनो ही आम अवधि भाषा मे है तो जिनको संस्कृत नही आती वो भी आसानी से इसका पाठ कर सकते हैं। यदि हमे शत्रु परेशान कर रहा है या कोई भी असाध्य कार्य है जो हमे लगता है कि हो नही पा रहा है या आप को लगता है कोई दोष है भूत प्रेत आदि का तो आप को हनुमान बड़वानल स्तोत्र का पाठ प्रतिदिन करना चाहिए तो आप कुछ ही दिनों में लाभ पाएंगे कि शत्रु खुद व खुद दूर होते जायेगे। यह कुछ उपाय ऐसे है जिनको करने से लाभ की बात क्या खुद ही अनुभव करने लगते है कि इतना हमे फर्क पड़ा है तो जिन लोगो को ऐसी परेशानी है उन लोगो को यह पाठ जरूर करने चाहिए।
जय श्री राम

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे
ज्योतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
मो. 9993874848

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *