हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग ने विश्व पर्यावरण दिवस प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की

कोलकाता : रीसाइक्लिंग और पर्यावरण स्थिरता के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए अपने मिशन पर आगे बढ़ते हुए, कोलकाता स्थित ई-कचरा प्रबंधन कंपनी हुल्लाडेक रिसाइकिलिंग ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित एक वेबिनार के माध्यम से, विश्व पर्यावरण दिवस प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य कला, गद्य और कविता के माध्यम से आज के जीवन में विश्व पर्यावरण दिवस के महत्व के बारे में बताना था।

विश्व पर्यावरण दिवस पर हुल्लाडेक ने एक वेबिनार का आयोजन किया जो ई-कचरे के उचित निपटान के महत्व पर ध्यान केंद्रित करने और पर्यावरण को साफ रखने में  कैसे मदद करता है, उसके बारे में जानकारी देनी थी। वेबिनार में विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया, जिसके बाद प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा की गई।

प्रतियोगिता का आयोजन कला, गद्य और कविता के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण और पर्यावरण को स्वच्छ रखने के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए किया गया थी। कोलकाता, आगरतला, कोहिमा, भुवनेश्वर और जमशेदपुर जैसे शहरों साथ साथ पूर्व और उत्तर पूर्व भारत के अलग-अलग हिस्सों से प्रतिभागियों ने अपने रचनात्मक कार्यों को भेजकर प्रतियोगिता में भाग लिया। यह 7 दिनों की अवधि के लिए आयोजित किया गया था। प्रविष्टियों की अंतिम तारीख 4 जून 2020 थी।

प्रतियोगिता मुख्य रूप से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के माध्यम से चलाई गई थी। हुल्लाडेक रिसाइक्लिंग को 30 से अधिक स्कूलों और कई प्रतिभागियों से भारी संख्या में प्रविष्टियां मिलीं। 5 वर्ष से 18 वर्ष की आयु के बच्चों ने प्रविष्टियां भेजीं। प्रतियोगिता के परिणाम थे: विजेता- निखिल कुमार कुंडू, रनर अप: श्रुति बंगारी, अहाना कुमारी, सुहानी सिंघानिया।

हुल्लाडेक रिसाइकलिंग के संस्थापक नंदन मल ने कहा, “हुल्लाडेक का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और रिसाइकलिंग के बारे में जागरूकता फैलाना है साथ ही त्रुटि मुक्त, स्टेकहोल्डर फ्रेंडली नेटवर्क स्थापित करना है, ताकि निपटान के लिए ई-कचरे का स्थायी संग्रह और चैनलाइजेशन सुनिश्चित किया जा सके।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − six =