कोलकाता । राष्ट्रीय कवि संगम पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला इकाई द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के पावन अवसर पर पश्चिम बंगाल के प्रांतीय अध्यक्ष प्रख्यात हास्य -व्यंग्य कवि डॉ. गिरिधर राय की अध्यक्षता में ऑनलाइन काव्य गोष्ठी का भव्य आयोजन हुआ। जिसका कुशल संचालन वरिष्ठ कवयित्री सुषमा राय पटेल ने किया।इस कार्यक्रम के सफलता के पीछे जिलाध्यक्ष राजीव मिश्र और बिन्दू मिश्रा का संयोजन रहा। सर्वप्रथम रीता चंदा पात्रा ने अपनी मधुर आवाज में मां शारदे की वंदना प्रस्तुत की।

देश की आन-बान-शान का प्रतीक तिरंगा को शब्द सलामी देते हुए जिला मंत्री सुषमा राय पटेल ने उपस्थित सभी रचनाकारों का हार्दिक स्वागत किया।जिला मंत्री पुष्पा मिश्रा के अमृत महोत्सव पर स्वागत वक्तव्य के साथ ही सम्मिलित रचनाकारों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति दीं। काव्य गोष्ठी में शामिल रचनाकारों में डॉ. गिरिधर राय, मनोज कुमार मिश्र, श्यामा सिंह, रामपुकार सिंह, पुष्पा मिश्रा, स्वागता बसु, रमाकांत सिन्हा, हिमाद्रि मिश्रा, रिंकी कुमारी, सुशीला भारती, निखिता पांडेय, सीमा सिंह, सुषमा राय पटेल आदि प्रमुख थे।

सभी रचनाकारों ने राष्ट्र-भावना से ओतप्रोत अपनी रचनाएं सुना कर सभी को देश भक्ति के रंग में सारोबार कर दिया। प्रान्तीय महामंत्री राम पुकार सिंह ने अपने वक्तव्य में राष्ट्र की सांस्कृतिक विरासत की गरिमा को बनाए रखने का आह्वान किया। प्रांतीय उपाध्यक्ष श्यामा सिंह ने देश की रक्षा के लिए हर किसी को तत्पर रहने को कहा। डॉ. गिरधर राय ने अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में तिरंगे की सुरक्षा के लिए विचारों की भूमिका को अहम बताया तथा राष्ट्र-निर्माण के लिए सबको एकजुट होने का संदेश दिया। अन्त में पुष्पा मिश्रा द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम औपचारिक ढंग से सुसंपन्न हुआ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 2 =