महिला विश्व कप : लॉ स्कोरिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया

माउंट माउंगानुइ। गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने यहां मंगलवार को 2022 महिला क्रिकेट विश्व कप के लॉ स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 50 ओवर में छह विकेट पर 190 रन के छोटे स्कोर पर रोक दिया और जवाब में 34.4 ओवर में तीन विकेट पर 193 रन बना कर मैच जीत लिया। उसके शीर्ष और मध्य क्रम के सभी बल्लेबाजों ने अच्छा योगदान दिया।

एलिसा हीली ने सात चौकों की मदद से 79 गेंदों पर 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि कप्तान मेग लैनिंग ने 35, राचेल हेन्स ने 34 और एलिसे पेरी तथा बेथ मूनी ने क्रमश: नाबाद 26 और 23 रन बनाए। एलिसा हीली को मैच विजयी अर्धशतक के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। इससे पहले अलाना किंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए नौ ओवर में 24 रन पर सर्वाधिक दो तथा अमांडा वेलिंगटन, मेगन शुट्ट, निकोला केरी और एलिसे पेरी ने एक-एक विकेट लिया।

दूसरी ओर पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बिस्माह मारूफ ने आठ चौकों की मदद से 122 गेंदों पर 78 और ऑलराउंडर आलिया रियाज ने चार चौकों के सहारे 109 गेंदों पर 55 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में ओमैमा सोहेल ने आठ ओवर में 39 रन पर सर्वाधिक दो और नशरा संधू ने एक विकेट लिया। पाकिस्तान की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार है। ऑस्ट्रेलिया जहां अपने दोनों मैच जीत कर चार अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है, वहीं पाकिस्तान दो हार के साथ सबसे निचले आठवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *