कोलकाता। कोलकाता के पास सोनारपुर से एक महिला को कुछ लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जो स्वयं को पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों की निजी सहायक बताती थी और लोगों को अपार्टमेंट दिलाने का वादा करके उनसे कथित तौर पर पैसे ऐंठती थी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला परिवहन मंत्री फिरहाद हाकिम और वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य के जाली लैटर-हैड का इस्तेमाल करती थी और लोगों से पैसे ऐंठती थी।

उन्होंने कहा कि टॉलीगंज थाने की एक टीम ने महिला को दक्षिण 24 परगना में सोनारपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। एक सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी ने उसके विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई थी। अधिकारी ने कहा, ‘‘अब तक वह कम से कम 10 से 12 लोगों को ठग चुकी है। उसने लोगों अपार्टमेंट दिलाने के नाम पर रकम ठग ली। वह अन्य लोगों के साथ मिलकर  काम कर रही थी।’’

अधिकारी के मुताबिक महिला के साथियों की तलाश है और इस संबंध में जांच शुरू कर दी गयी है। प्रदेश सरकार में मंत्री भट्टाचार्य ने कहा कि लोगों को ऐसे मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए। हां, मैंने सुना और पत्र भी देखा। साफ तौर पर दस्तखत मेरे नहीं थे। मैंने इस बारे में पुलिस से बात की है। लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए थी क्योंकि पत्र बहुत भ्रामक है। कोई मंत्री क्यों इस बात की पुष्टि करेगा कि किसी को ऋण की राशि स्वीकृत कर दी गयी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve + three =