कोलकाता। भारत सरकार के निर्देशानुसार भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य एवं देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत दिनांक 13 से 15 अगस्त-2022 तक ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम का आयोजन सम्पूर्ण भारत में किया जा रहा है। उपरोक्तानुसार, 3 बेतार वाहिनी द्वारा बुधवार दिनांक 10/08/2022 को साल्ट लेक सेक्टर-पांच में कमांडेंट विजय शंकर पाण्डेय, के नेतृत्व में एक वॉकथॉन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सेवारत कार्मियों, परिवारों और केन्द्रीय विद्यालय-एक व दो साल्ट लेक के लगभग 160 छात्रों ने भाग लिया।

इस दौरान कमाण्डेंट द्वारा सभी को उनके घरों पर झण्डा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया गया एवं भारतीय झंडा संहिता, 2002 में निहित मुख्य दिशा-निर्देशों के बारे में भी जागरुक किया गया ताकि बल के कार्मिकों, परिवारों के साथ-साथ छात्रों एवं नागरिकों के दिलों में देशभक्ति का भाव जगाया जा सके।

इसके अतिरिक्त आशा पाण्डेय, प्रमुख कावा, 3 बेतार वाहिनी द्वारा आज सुबह वाहिनी के प्रांगण में प्रभात फेरी का आयोजन किया गया जिसमें कैंप में रह रही सभी महिलाओं एवं बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। फेरी में दौरान महिलओं द्वारा ओजपूर्ण एवं भावपूर्ण नारे लगाये गये जिसमें पूरा कैम्पस एवं इसके आस-पास का इलाका गूंज उठा।

IMG-20220812-WA0009

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 15 =