कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को नॉर्थ बंगाल से अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। ममता ने कहा कि वे बंगाल का बंटवारा नहीं होंने देंगी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वे अपना खून बहा देंगी, लेकिन राज्य का बंटवारा नहीं होने देंगी। उन्होंने आगे कहा कि आप मुझे धमका सकते हैं, मेरे सीने पर बंदूक रख सकते हैं और फिर भी मैं एकजुट बंगाल के लिए लड़ाई जारी रखूंगी। ममता बनर्जी ने कहा, ”कुछ लोग मुझे धमकी दे रहे हैं, मैं उनसे नहीं डरती हूं।’ ममता बनर्जी अलीपुरद्वार में रैली को संबोधित कर रही थीं।

इस दौरान उन्होंने बीजेपी के चुनाव से पहले के गोरखालैंड बनाने के वादे को लेकर जमकर हमला बोला। दरअसल, ममता का ये बयान उत्तर बंगाल के बीजेपी नेताओं के एक वर्ग की मांग को लेकर आया। दरअसल, बीजेपी के सांसद जॉन बारला और निसिथ प्रमाणिक हाल ही के सालों में उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों को लेकर अलग राज्य बनाने की मांग उठाते रहे हैं। जॉन बारला अलीपुरद्वार से सांसद हैं. उन्होंने पिछले साल बंगाल के उत्तरी इलाके को अलग राज्य या केंद्र शासित राज्य बनाने की मांग उठाई थी।

हालांकि, इस मांग को लेकर काफी हंगामा हुआ था, सिर्फ टीएमसी ही नहीं राज्य की अन्य पार्टियों ने भी जॉन बारला की इस मांग को लेकर विरोध जताया था।ममता बनर्जी ने कहा, ”चुनाव से पहले इन लोगों ने क्या कहा था? इन लोगों ने कहा था कि ये गोरखालैंड बनाएंगे। क्या इन्होंने ऐसा नहीं कहा था लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगी। ये लोग पहाड़ी और समतल में दरारें पैदा करना चाहते हैं। हम ऐसा बंटवारा नहीं चाहते। पहाड़ों और समतल के लोग हमारे हैं। बीजेपी में कुछ लोग उत्तरी बंगाल को बांटना चाहते हैं। मैं अपना खून बहाने को तैयार हूं, लेकिन मैं किसी कीमत पर राज्य का बंटवारा नहीं होने दूंगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =