ब्रह्मोस से देंगे दुश्मनों को करारा जवाब : राजनाथ

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विश्व में शांति दूत की भूमिका में रहने वाला भारत ब्रह्मोस का इस्तेमाल आक्रमण के लिये नही कर रहा है लेकिन अगर किसी ने हमे आंख दिखाने की कोशिश की तो उसको मुंहतोड़ जवाब देने में यह हथियार अहम रोल निभायेगा। रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केन्‍द्र और ब्रह्मोस विनिर्माण केन्‍द्र का शिलान्‍यास के अवसर पर राजनाथ ने रविवार को कहा “ भारत शांतिप्रिय देश है,हम ब्रह्मोस का निर्माण आक्रमण करने के लिए नहीं कर रहे लेकिन दुनिया का कोई देश यदि हम पर आंख दिखाने की कोशिश करेगा तो हम इसका इस्तेमाल उसको मुंहतोड़ जवाब देने में करेंगे।

हमने एक नहीं बल्कि दो बार स्ट्राइक करके ये संदेश दे दिया कि अगर जरूरत पड़ी तो हम इस पार ही नहीं उस पार भी जाकर मार कर आ सकते हैं। दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र भारत मैत्री और करुणा का संदेश देता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम देश की सुरक्षा पर आंच आने देने की छूट देंगे।” उन्होने कहा “ नए भारत की नींव श्रद्धेय अटल जी ने रखी थी,और उसका निर्माण पीएम मोदी कर रहे हैं।

अटल जी ने दुनिया के विरोध के बावजूद पोखरण में परमाणु परीक्षण करके अपनी शक्ति का परिचय दिया था भारत अब हथियार का आयातक देश नहीं बल्कि निर्यातक देश बनेगा। राजनाथ ने कहा कि यूपी लगातार आगे बढ़ रहा है। एयरपोर्ट, हाईवे, एक्सप्रेसवे इसका ही परिणाम है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि क्या करें मैं दिल्ली से 100 पैसा भेजता हूं, लेकिन नीचे 15 पैसे पहुंचते हैं लेकिन आज प्रधानमंत्री ने करके दिखा दिया कि दिल्ली के 100 पैसे सीधे कैसे जनता तक पहुंचते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × three =