कोलकाता । आम पब्लिक एंटरटेनमेंट, कोलकाता के बैनर तले निर्मित बंगला वेब सीरीज “कुछ-कुछ फिल्म जैसी” देश के बड़े ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज के लिए तैयार हो गई है। इस वेब सीरीज की निर्माता, निर्देशक अनिंदगीता दासगुप्ता है। बतौर निर्माता, निर्देशक और पटकथा लेखिका यह उनकी प्रथम बंगला वेब सीरीज है। मीडिया से बात करते हुए निर्देशक महोदया ने बताया कि यह वेब सीरीज दर्शकों के दिल में एक अलग पहचान बनाएगी।

कुल 14 एपिसोड की इस वेब सीरीज को देखने में करीब 5 घंटे का समय लगेगा। कहानी 5 प्रधान चरित्र के इर्द-गिर्द घूमती है। इस वेब सीरीज की कहानी कुछ गंभीर सामाजिक मसलों को एक मनोरंजक कथा के माध्यम से विश्लेषण करती है और उनके कुछ उपचार को ढूंढने का प्रयास मात्र है।

निर्माता/निर्देशक महोदया की यह टिप्पणी है कि इस वेब सीरीज में कुछ सामाजिक मुद्दों को संबोधित किया गया है, जैसे बलात्कार और बलात्कारी का मानसिक अवस्था। एक और महत्वपूर्ण विषय जो इस वेब सीरीज में चर्चित हुई वो है सिज़ोफ्रेनिया जैसी गंभीर मानसिक समस्या और इसकी अंदरूनी पारिवारिक तथा सामाजिक वजह। ऐसे संवेदनशील विषयों को इस कहानी के माध्यम से चर्चे में लाया गया है जो की दर्शक को सिर्फ जागरूक ही नही करे अपितु मनोरंजन भी करता है।

“कुछ कुछ फिल्म जैसी” के प्रमुख कलाकार हैं- कोलकाता से पृथ्वीजीत सेठ, हेमा शाह मुंबई से लव शर्मा, अंकुश त्रिपाठी और नेपाल से उरुशा पांडे। कहानी, स्क्रिप्ट, कॉन्सेप्ट, निर्माता, निर्देशन अनिंदगीता दासगुप्ता ने किया है। विदित हो कि अनिंदगीता साहित्य की ऑनर्स डिग्री के साथ कला से स्नातक हैं और उन्हें बंगाली और हिंदी सिनेमा उद्योग दोनों में व्यापक अनुभव है। वह पहले ही 35mm की एक बंगाली फिल्म “बंद” नाम से सफलतापूर्वक बना चुकी हैं। “कुछ कुछ फिल्म जैसी” की फिलहाल मुंबई में पोस्ट प्रोडक्शन का कार्य चल रहा है। बहुत जल्द ही यह वेब सीरीज दर्शकों तक पहुंचेगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + 7 =