शुभेंदु को क्यों देना पड़ा कोलकाता पुलिस मुख्यालय में 11 हजार का जुर्माना

कोलकाता। नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी पर यातायात नियमों के उल्लंघन के आरोप में पुलिस ने जुर्माना लगाया है। शुभेंदु कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार गए और 11 हजार रुपये का जुर्माना अदा किया। लालबाजार से निकलकर मीडिया से मुखातिब शुभेंदु ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि प्रशासन बदले की भावना से उन्हें परेशान कर रहा है। साथ ही उन्होंने एक लैपटॉप खोला और एक वीडियो दिखाया। उन्होंने दावा किया कि राज्य के एक सांसद के यातायात कानून तोड़ने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। हालांकि उन्होंने उस सांसद का नाम नहीं लिया।

शुभेंदु ने पिछली विधानसभा में भाजपा को मिले कुल मतों का जिक्र करते हुए कहा, ”2.28 लाख लोगों के प्रतिनिधियों के साथ विपक्षी दल के नेता के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है।’ जुर्माने का जिक्र करते हुए कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं इसके साथ बहुत आगे तक जाऊंगा।’ विनीत गोयल को समझ कर रखना होगा।”

उनसे पत्रकारों ने पूछा था कि उन पर किस ट्रैफिक कानून के लिए जुर्माना लगाया गया है। शुभेंदु ने कहा, वह खुद इस बारे में नहीं जानते। उसके बाद उन्होंने ‘भिखारी सरकार’ कहकर राज्य सरकार की खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा कि वह एक रिसिप्ट के जरिए जानना चाहेंगे कि उनसे जुर्माना क्यों वसूला गया। उन्होंने चेतावनी भी दी कि उचित कारण नहीं बताने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नंदीग्राम के भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद से ही राज्य सरकार उन पर यातायात नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा रही है। वह जानना चाहते हैं कि उसकी गलती क्या है, क्योंकि अगर वह नहीं जानते हैं, तो वह गलती को सुधार नहीं सकते हैं। उन्होंने एक दस्तावेज भी दिखाया जिसमें दिखाया गया कि शुक्रवार तक उन्होंने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कितना जुर्माना भरा है। नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री द्वारा कंबल बांटे जाने पर भी कटाक्ष किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *