Babul Supriyo

कोलकाता। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद भाजपा पर हमला करते हुए, बाबुल सुप्रियो ने दावा किया कि भगवा पार्टी में उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बीजेपी से सवाल किया कि पश्चिम बंगाल के एक सांसद को कैबिनेट रैंक में पदोन्नत क्यों नहीं किया गया। आसनसोल से दो बार के सांसद, सुप्रियो ने 7 साल तक केंद्रीय राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया, जब तक कि जुलाई 2021 में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के फेरबदल के दौरान उन्हें हटा नहीं दिया गया। अब उन्हें सूचना प्रौद्योगिकी और पर्यटन विभाग आवंटित किए गए हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने कुछ गलतियां की होंगी, लेकिन मैंने 2014 से अपना सब कुछ (केंद्रीय मंत्री के रूप में) दिया था। मेरा मानना ​​है कि मेरे साथ बुरा व्यवहार किया गया। पश्चिम बंगाल का कोई भी पूर्णकालिक केंद्रीय मंत्री क्यों नहीं हो सकता?” सुप्रियो ने आगे कहा, “सबसे पहली भावना जो मन में आती है वह आभार है। क्योंकि पिछले साल 7 जुलाई को, मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से टूट गया था। मुझे पूरी तरह से धोखा दिया गया था। बंगाल और मेरे मंत्रालय के लिए मेरा अच्छा काम, एक साफ छवि वाला था। कुछ ऐसा नहीं था जिसे पुरस्कृत किया गया था।

मैं अपना सिर ऊंचा रखना चाहता था। 7 जुलाई को ही, मैं इस्तीफा देना चाहता था। मैं स्पीकर हाउस जा रहा था लेकिन मुझे उनसे मिलने का समय नहीं मिला। वह व्यस्त थे इसलिए मुझे करना पड़ा रुको। यह बहुत संयोग है कि 3 अगस्त को मैंने फैसला किया कि मैं अब और इंतजार नहीं कर सकता और मेरा फैसला खुले में होना चाहिए।” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी को धन्यवाद देते हुए सुप्रियो ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने मुझे बालीगंज जैसी प्रतिष्ठित सीट दी। हां, चुनौतियां थीं। लेकिन मुझ पर विश्वास के साथ, यह मेरा कर्तव्य था कि मैं अपना कर्तव्य निभाऊं।

पहले ट्विटर पर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और भविष्यवाणी की कि 2024 के लोकसभा चुनावों में उसके सभी उम्मीदवार हार जाएंगे। बाबुल सुप्रियो ने टॉलीगंज से 2021 डब्ल्यूबी विधानसभा चुनाव लड़ा था और टीएमसी के अरूप विश्वास से 50,000 से अधिक मतों के अंतर से हार गए थे। कुछ महीने बाद केंद्र सरकार से बाहर रहने के बाद नाराज, उन्होंने फेसबुक पर राजनीति छोड़ने और अपनी लोकसभा सीट से इस्तीफा देने की घोषणा की।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × five =