गंभीर ने बताया, आस्ट्रेलिया दौरा क्यों होगा कोहली के लिए अलग

फोटो, साभार : गूगल

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि भारतीय टीम इस बार जब आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, तब स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी से उसके सामने कड़ी चुनौती पैदा होगी। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज तीन दिसंबर से शुरू हो रही है।

भारत ने पिछले आस्ट्रेलियाई दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत इतिहास रचा था। उस समय स्मिथ और वार्नर बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल के प्रतिबंध के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे। गंभीर ने स्टार स्पोर्टस से कहा, “यह उनका पहला दौरा था तब भी और दूसरा दौर हो तब भी, इस बार वह इसके लिए ज्यादा तैयारी कर रहे होंगे क्योंकि वार्नर और स्मिथ के आने से यह अलग तरह की चुनौती होगी,

हां भारत के पास वो गेंदबाजी आक्रमण है, जो इन दोनों के रहते भी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को धराशायी कर सकता है, लेकिन फिर भी यह पिछली बार की अपेक्षा अलग चुनौती होगी। इसलिए आप चाहेंगे कि विराट कोहली आक्रमण करें, साथ ही गेंदबाज भी क्योंकि गेंदबाज आपको टेस्ट मैच जिताते हैं। गंभीर इस बार तेज गेंदबाजों से उम्मीद इसलिए लगा रहे हैं क्योंकि पिछली बार भारत के तेज गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन किया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 1 =