चीन को डब्ल्यूएचओ की सलाह : अधिक एंटी-कोरोना वायरस उपाय व पारदर्शिता बरतने का निर्देश

जेनेवा। चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चीनी प्रतिनिधियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें बीजिंग से कोरोना वायरस विरोधी और अधिक उपाय व पारदर्शिता अपनाने की अपील की। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, बैठक में चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण और रोकथाम प्रशासन के अधिकारियों ने भाग लिया। डब्ल्यूएचओ ने एक बयान में कहा,“डब्ल्यूएचओ ने चीन से वायरल अनुक्रमण, नैदानिक ​​प्रबंधन और प्रभाव मूल्यांकन को मजबूत करने का आह्वान किया और साथ ही इन क्षेत्रों में समर्थन प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की।

चीनी वैज्ञानिकों को कोविड-19 नैदानिक ​​प्रबंधन नेटवर्क सहित डब्ल्यूएचओ के नेतृत्व वाले कोरोना विशेषज्ञ नेटवर्क में अधिक निकटता से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है।” संगठन ने आगामी तीन जनवरी को एक कोरोनावायरस तकनीकी सलाहकार समूह की बैठक में वायरल अनुक्रमण पर विस्तृत डेटा प्रस्तुत करने के लिए चीनी वैज्ञानिकों को आमंत्रित किया।

डब्ल्यूएचओ ने कहा,“डब्ल्यूएचओ ने फिर से महामारी विज्ञान की स्थिति पर विशिष्ट और वास्तविक समय के डेटा को नियमित रूप से साझा करने के लिए कहा। विशेषकर अधिक आनुवंशिक अनुक्रमण डेटा, अस्पताल में भर्ती होने सहित रोग के प्रभाव पर डेटा, गहन देखभाल इकाई (आईसीयू) में प्रवेश और मृत्यु तथा विशेष रूप से कमजोर लोगों व 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में टीकाकरण एवं टीकाकरण की स्थिति पर डेटा साझा करने का भी सुझाव दिया।”

  1. फ्रांस और ब्रिटेन दोनों ने घोषणा की कि चीन से आने वाले यात्रियों को अगले सप्ताह से नकारात्मक कोविड-19 जांच परिणाम प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। इससे पहले अमेरिका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कहा कि पांच जनवरी से, अमेरिका को चीन से आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को देश में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। इटली और स्पेन के साथ-साथ कई अन्य देशों ने भी चीन में कोरोनो वायरस के मामलों में वृद्धि के बीच एहतियाती कदम उठाए हैं, जहां दिसंबर की शुरुआत में कठोर कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *