कौन होगा खड़गपुर टाउन टीएमसी का नया अध्यक्ष

खड़गपुर संवाददाता । शासक दल तृणमूल कांग्रेस की खड़गपुर टाउन कमेटी के नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में सुगबुगाहट तेज हो गई है। गणेश पूजा तक नए नाम की घोषणा की अटकलें हैं। हालांकि दलीय नेता इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। बता दें कि अभी इस पद पर पूर्व सभासद दीपेंदु पाल हैं। लेकिन चर्चा है कि जल्द ही इस पद पर किसी नए नेता के नाम की घोषणा हो सकती है। पद के प्रबल दावेदारों में पाल तो है ही, कुछ दूसरे नेता भी दौड़ में शामिल है।

सूत्रों के मुताबिक शहर में तेलूगुभाषियों की खासी संख्या के मद्देनजर किसी तेलूगु नेता को अध्यक्ष बनाए जाने की पुरजोर मांग हो रही है। अलग-अलग गुट के नेता इसके लिए जम कर लाबिंग कर रहे हैं। कोलकाता तक दौड़ लगाई जा रही है। संभावित तेलुगू भाषी अध्यक्ष के रुप में सभासद बी. हरीश कुमार और शिक्षक नेता एस. सूर्य प्रकाश राव का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। यद्यपि इस मुद्दे पर जिला स्तरीय नेता कुछ कहने को तैयार नहीं हैं।

नेताओं का साफ कहना है कि इस बाबत पार्टी हाईकमान का निर्देश अंतिम होगा। लिहाजा किसी के कुछ कहने का सवाल ही नहीं उत्पन्न होता। उल्लेखनीय है कि इस साल फरवरी में हुए नगरपालिका चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीत कर टीएमसी ने खड़गपुर नगरपालिका में बोर्ड का गठन किया था। लेकिन पार्टी की असली चिंता 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर है, क्योंकि शहर का मिजाज ज्यादातर राष्ट्रीय दलों की ओर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *