Arpita Mukherjee

कोलकाता। पश्चिम बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाला मामला इस समय काफी गरमाया हुआ है। इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार के कई मंत्रियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियां एक्शन में हैं। इस मामले में ईडी ने बीते शुक्रवार को अर्पिता मुखर्जी के घर छापेमारी की जिसमें 20 करोड़ कैश बरामद किये गए थे। ऐसे में अर्पिता मुखर्जी का नाम काफी चर्चा में है। इस मामले को समझने के लिए ये जानना भी बेहद जरूरी है कि आखिर कौन हैं ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी?

ईडी की छापेमारी से सु्र्खियों में आने वाली अर्पिता मुखर्जी बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं, भले ही उनका ये काम कम समय के लिए रहा हो। अर्पिता मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर में अधिकांश साइड रोल किए हैं। बांग्ला फिल्मों के अलावा उन्होंने ओडिया और तमिल फिल्मों में भी किरदार निभाए हैं। बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत के लीड रोल वाली कई फिल्मों में भी उन्हें देखा जा चुका है। इसके अलावा अर्पिता बांग्ला फिल्म अमर अंतरनाड में भी नज़र आ चुकी हैं। बहरहाल वह ईडी की रेड में मिले 20 करोड़ कैश को लेकर चर्चा में हैं।

images - 2022-07-23T154135.603पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को एक दूसरे का करीबी भी बताया जा रहा है. बता दें, पार्थ चटर्जी, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। अब सवाल ये है कि ममता सरकार के शिक्षा मंत्री पार्थ और एक बंगाली फ़िल्मी कलाकार एक दूसरे से कैसे परिचित हैं? दरअसल, ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी दक्षिण कोलकाता में लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति नाकतल्ला उदयन के संचालन कर्ता हैं। बता दें, यह समिति कोलकाता की सबसे बड़ी दुर्गा पूजा समितियों में से एक है।

अर्पिता मुखर्जी साल 2019 और 2020 में पार्थ चटर्जी के दुर्गा पूजा समारोह का मुख्य चेहरा रहीं। इसी तरह से दोनों एक दूसरे को जानते हैं। बता दें कि इस समय ममता सरकार ईडी के निशाने पर है। वजह है साल 2016 का शिक्षा घोटाला केस जिसे लेकर छापेमारी में ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी के घर पर 20 करोड़ रूपए का कैश का पहाड़ बरामद हुआ। सवाल यहां ये भी है कि ममता सरकार के मंत्री पार्थ और अर्पिता एक दूसरे को किस तरह से जानते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 + two =