West Bengal : विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में 1500 जन सभाएं करेगी भाजपा

कोलकाता। (West Bengal Election 2021) :   बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी के दुर्ग पर कब्जा करने के लिए भाजपा एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। राज्य में चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया है कि पार्टी ने विधानसभा चुनाव के पहले राज्य भर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1500 जनसभाएं करने की योजना बनाई है। इसकी रणनीति पर चर्चा हो चुकी है और क्रियान्वयन का काम जोर-शोर से किया जा रहा है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम छह जनसभाएं होंगी जिसमें प्रत्येक बूथ स्तर का कार्यकर्ता शामिल होगा। इन रैलियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों व मंत्रियों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय और राज्य स्तर के नेता संबोधित करेंगे।

परिवर्तन यात्रा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि विधानसभा स्तर पर बड़ी रैलियां की जाएंगी। 1,500 से अधिक जनसभाएं आयोजित की जाएंगी और प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ता भाग लेंगे। राज्य के प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने और उनके साथ सीधा संवाद स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। पार्टी के पास सरकार या संगठन में विभिन्न पदों पर आसीन नेता बंगाल में आयोजित होने वाली इन रैलियों को संबोधित करेंगे। रैलियों की प्रारंभिक योजनाओं को साझा करते हुए, भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री कुछ संसदीय सीटों पर कलस्टर स्तर पर रैलियां करेंगे, जबकि वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री संसदीय चुनाव क्षेत्र या कुछ विधानसभा सीटों पर रैलियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी शासित राज्य सरकारों के वरिष्ठ नेता विधानसभा स्तर पर रैली को संबोधित करेंगे।

वे एक विशेष विधानसभा सीट पर जमीनी स्तर पर आवश्यकता के अनुसार कई रैलियां करेंगे। बड़ी रैलियों के अलावा, पार्टी छोटे समूहों में मतदाताओं तक पहुंचने के लिए छोटी रैलियों को आयोजित करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी कुछ सौ या हजार लोगों की छोटी रैलियां आयोजित करने की भी योजना बना रही है। उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 में से 18 सीटों पर शानदार जीत दर्ज कर चुकी भारतीय जनता पार्टी राज्य में 294 विधानसभा सीटों में से कम से कम 200 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *