कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्राथमिक शिक्षक भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए सीबीआई और ईडी दोनों के वांछित तृणमूल कांग्रेस विधायक माणिक भट्टाचार्य के खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीपीई) के पूर्व अध्यक्ष भट्टाचार्य पिछले कुछ समय से दोनों एजेंसियों के समन को टाल रहे थे और फिलहाल फरार हैं। लुकआउट नोटिस की एक प्रति, भट्टाचार्य की एक तस्वीर और मामले के विवरण के साथ, देश के विभिन्न अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में संचलन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को भेज दी गई है।

भूमि सीमाओं और देश के विभिन्न समुद्री बंदरगाहों की निगरानी करने वाले अधिकारियों को भी इसी तरह का अलर्ट जारी किया गया है। सीमा शुल्क और आव्रजन विभागों को भी सतर्क कर दिया गया है। पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीपीई) के पूर्व अध्यक्ष भट्टाचार्य पिछले कुछ समय से दोनों एजेंसियों के समन को टाल रहे थे और फिलहाल फरार हैं।

लुकआउट नोटिस की एक प्रति, भट्टाचार्य की एक तस्वीर और मामले के विवरण के साथ, देश के विभिन्न अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों में संचलन के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) को भेज दी गई है।भूमि सीमाओं और देश के विभिन्न समुद्री बंदरगाहों की निगरानी करने वाले अधिकारियों को भी इसी तरह का अलर्ट जारी किया गया है। सीमा शुल्क और आव्रजन विभागों को भी सतर्क कर दिया गया है।

पिछले 10 दिनों से, हमारे अधिकारी भट्टाचार्य की तलाश कर रहे हैं, जिन्होंने हमारे साथ-साथ अन्य एजेंसियों द्वारा जारी किए गए सम्मन को खारिज कर दिया। वह न तो अपने कोलकाता निवास पर और न ही नदिया जिले में अपने पैतृक निवास पर उपलब्ध हैं। उनका फोन भी बंद है। इसलिए हमें आशंका है कि वह देश से भागने का प्रयास कर सकता है और इसलिए हमने लुकआउट नोटिस जारी किया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + 6 =