WBJEE Result 2023: आज जारी होगा वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन का रिजल्ट

कोलकाता। यदि अपने डब्ल्यूबीजेईई की परीक्षा दी थी और आप अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे है तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है। बता दें कि वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड आज यानी 26 मई को डब्ल्यूबीजेईई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर देगा। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in.के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। रिजल्ट की आंसर-की पहले ही जारी हो चुकी है और आज रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

वेस्ट बंगाल जॉइंट एग्जामिनेशन बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार परीक्षा का रिजल्ट आज दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी किया जाएगा। लेकिन कैंडिडेट्स को रिजल्ट चेक करने के लिये थाेड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि रिजल्ट का लिंक शाम 4 बजे एक्टिव किया जाएगा। लिंक एक्टिव होने के बाद कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे।यदि स्टूडेंट्स ने अभी तक फाइनल आंसर-की डाउनलोड नहीं की है तो वह इन स्टेप के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है।

कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर wbjeeb.nic.in जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर wbjee लिंक पर क्लिक करें। इतना करते ही एक नया पेज आपके सामने खुल जाएगा। जिमसे आपको फाइनल आंसर-की दिख जाएगी। इसे चेक करें और डाउनलोड करके अपने पास रख लें। रिजल्ट से सम्बंधित कोई भी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *