जारी हुई WBBPE TET 2022 अधिसूचना, जल्द करें आवेदन

कोलकाता। WBBPE TET 2022 अधिसूचना: पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (WBBPE) वर्ष 2022 के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के लिए wbbpeonline.com पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। यहां विवरण जांचें।

डब्ल्यूबीबीपीई टीईटी 2022 अधिसूचना: पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) वर्ष 2022 के लिए पश्चिम बंगाल शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) आयोजित कर रहा है। 11 दिसंबर 2022 (रविवार) एक ही दिन के लिए जिसके लिए wbbpeonline.com पर पंजीकरण शुरू किया गया है। डब्ल्यूबी टीईटी पंजीकरण लिंक . से उपलब्ध है 14 अक्टूबर से 03 नवंबर 2022. यह परीक्षा उन शिक्षकों के लिए है जो सरकारी सहायता प्राप्त/सरकारी प्रायोजित/जूनियर बेसिक प्राइमरी स्कूलों में कक्षा 1 से 5वीं तक के सहायक शिक्षक के पदों में रुचि रखते हैं। सीधा लिंक भी यहां दिया गया है।

यहां से करें आवेदन

उम्मीदवारों को कम से कम 50% अंकों के साथ 12 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और प्रारंभिक शिक्षा में 2 साल का डिप्लोमा / बी.ई.एल.एड / विशेष शिक्षा में डिप्लोमा या 50% अंकों के साथ स्नातक और शिक्षा स्नातक (बी.एड) होना चाहिए।

परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए, उम्मीदवार को 150 अंकों में से न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करने होंगे। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ओबीसी ए / ओबीसी बी / पीएच / ईसी / भूतपूर्व सैनिक और डीएच सहित आरक्षित श्रेणियों के लिए 55% अंक आवश्यक हैं।

डब्ल्यूबीबीपीई टीईटी 2022 के लिए आवेदन कैसे करें?

  • डब्ल्यूबीबीपीई की आधिकारिक वेबसाइट – wbbpeonline.com पर जाएं
  • “अप्लाई फॉर टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट, 2022 (टीईटी-2022)” बटन पर क्लिक करें।
  • शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2022 (TET-2022) के लिए आवेदन पर क्लिक करें
  • निर्देश पढ़ें, अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर इनपुट करें और आपके दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा गया
  • सभी आवश्यक विवरणों के साथ आवेदन पत्र भरें
  • अपना फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें
    दर्ज विवरण की जाँच करें
  • दर्ज विवरण संशोधित करें (यदि आवश्यक हो)
    भुगतान करो।
  • भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें और WBBPE से घोषणा की प्रतीक्षा करें।

सामान्य उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। 150 / – जबकि ओबीसी से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। 100. एससी/एसटी/पीएच उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना होगा। 50/-. आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *