डिजिटली आयोजित होगा वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020

कोलकाता कोविड-19 संक्रमण के कारण भले ही आयोजन न हो पा रहे हों लेकिन सपनों को उड़ान देने के लिये वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 पूरी तरह से तैयार है। इस बार आयोजन डाइनामिक वर्चुअल फाॅर्मेट से पाॅवर्ड और सेफोरा और रोपोसो द्वारा को-पाॅवर्ड होगा। मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ने अपने स्काउटिंग ऑपरेशनों को डिजिटल मीडिया स्पेस में ब्यूटी एम्बेसेडरों की खोज में लगाया है। पहली बार वर्चुअल फाॅर्मेट में हो रही प्रतियोगिता ने 28 राज्यों के प्रतिनिधियों और दिल्ली, जम्मू और कश्मीर तथा केंद्रशासित प्रदेशों से एक-एक प्रतिनिधि का चुनाव करने के लिए नेशनवाइड हंट प्रभावी रूप से शुरू कर दिया गया है।

31 फाइनलिस्ट को चुनने की चुनाव प्रक्रिया रोपोसो ऐप पर स्पेसिफिक ऑडिशन टास्क सबमिट करने से होगी, जिसके लिए एक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस होगी। इंटरनल स्क्रीनिंग प्रोसेस, जिसमें विशेषज्ञ और पैनलिस्ट शामिल होंगे, के जरिए 31 फाइनलिस्ट का चयन किया जाएगा। पूर्व ब्यूटी क्वीन और अभिनेत्री नेहा धूपिया की गाइडेंस में कठोर ट्रेनिंग और ग्रूमिंग से गुजरने के बाद शाॅर्टलिस्ट की गयी प्रतिभागी फरवरी 2021 में ग्रैंड फिनाले में भाग लेने के लिये मुंबई पहुंचेंगी।

ग्रैंड फिनाले एक्सक्लूसिव ब्राॅडकास्ट पार्टनर कलर्स एचडी पर प्रसारित होगा। इस संबंध में नेहा धूपिया ने कहा, “हर साल जैसे ही फेमिना मिस इंडिया की यात्रा शुरू होती है, यह उन अनमोल अनुभवों की सभी यादें वापस लाती है जो मेरी इस प्रतियोगिता से जुड़ी रही है। महामारी को देखते हुए डिजिटल प्रक्रिया से जुड़ी चुनौतियां हैं, लेकिन मुझे विश्वास है कि इसके बावजूद यह लेआउट रोमांचक और सार्थक होगा।

इस वार्षिक प्रतियोगिता के 2020 के संस्करण के लिए मुख्य प्रायोजक के रूप में प्रमुख वेलनेस एंड ब्यूटी ब्रांड वीएलसीसी ने भाग लिया है। वीएलसीसी समूह के प्रबंध निदेशक और समूह प्रमुख जयंत खोसला ने इस पार्टनरशिप पर कहा, “वीएलसीसी के लिए सुंदरता केवल त्वचा की गहराई से काफी अधिक है। संक्षेप में प्रोएक्टिव हेल्थकेयर और ब्यूटी ब्रांड और इस तरह की एकमात्र कंपनी होने के नाते, जिसका वेलनेस प्रोग्राम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा अनुशंसित है। वीएलसीसी और फेमिना मिस इंडिया दोनों मजबूत और बहुआयामी आधुनिक भारतीय महिला की आकांक्षाओं को पूरा करते हैं, इसलिए इस इवेंट से हम जुड़े हैं।”

सेफोरा और रोपोसो द्वारा सह-संचालित वीएलसीसी फेमिना मिस इंडिया 2020 की विजेता मिस वल्र्ड पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। रनर-अप को भी इंटरनेशनल पीजेंट – मिस ग्रैंड इंटरनेशनल में देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के सीओओ रोहित गोपकुमार ने बताया कि, “मिस इंडिया के 57 शानदार साल कई भावनाओं, बहुत सारे ग्लैमर, अपार प्रतिभा और अविश्वसनीय प्रतिस्पर्धी भावना से जुड़े रहे हैं। इस बार प्रतियोगिता का फाॅर्मेट डिजिटल स्पेस में ट्रांसफर हो गया होने से चुनौतीपूर्ण हो गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + twenty =