डीविलियर्स को याद करते हुए भावुक हुए विराट कोहली

मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अगर उनकी टीम पहली बार आईपीएल का ख़िताब जीत जाती है, तो वह एबी डीविलियर्स को याद करते हुए “बहुत भावुक” हो जाएंगे। दक्षिण अफ़्रीका के दिग्गज रहे डीविलियर्स आरसीबी के लिए 2011 से 2021 तक आईपीएल का हिस्सा रहे और पिछले साल नवंबर में उन्होंने क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास लेने का निर्णय लिया था।

आरसीबी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में विराट ने कहा, “एक दिन मैं सोच में पड़ गया कि अगर हम आने वाले किसी सीज़न में यह ख़िताब जीतेंगे तो मुझे उनकी बड़ी याद आएगी और मैं बहुत भावुक हो जाऊंगा। इतने सालों की मेहनत के फल की ख़ुशी होगी मगर सबसे पहले उनकी ही याद आएगी। अगर वह घर से देख रहे होंगे तो भी यह बहुत बड़ी बात होगी। वह एक विशेष व्यक्ति हैं और उन्होंने जिसके साथ भी समय बिताया है उन पर अपनी छाप छोड़ी है। यह सब स्वीकार करेंगे।”

राजस्थान ने हैदराबाद को 61 रन से रौंदा : कप्तान संजू सैमसन (55) के विस्फोटक अर्धशतक और शिमरन हेत्मायर (32) की तूफानी पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 2022 आईपीएल के अपने पहले मैच में 61 रन के बड़े अंतर से रौंद दिया। राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 210 रन का विशाल स्कोर बनाया और हैदराबाद को सात विकेट पर 149 रन पर रोक दिया।

हैदराबाद की टीम पॉवरप्ले में मात्र 14 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद कभी मुकाबले में खड़ी नहीं हो पायी। आईपीएल इतिहास में पॉवरप्ले में किसी भी टीम का यह सबसे कम स्कोर था। हैदराबाद ने 78 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन एडन मारक्रम और वाशिंगटन सुंदर के बीच सातवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी ने हैदराबाद की हार को थोड़ा सम्मान दिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − 17 =