विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान

कोलकाता। पिछले कुछ दिनों से चल रहे अटकलों पर विराम लगाते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप में क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटने का फ़ैसला किया है। कोहली ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। हालकि टेस्ट और वनडे में वे कप्तानी करते रहेंगे। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा को T20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

विराट कोहली के इस फैसले से फैंस दंग हैं क्योंकि अभी विराट कोहली महज 32 साल के हैं और उनका बतौर टी20 कप्तान उनका रिकॉर्ड भी कमाल है। हालांकि विराट कोहली ने वर्कलोड को कम करने के लिए टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। विराट कोहली के बाद अब टी20 टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में आ सकती है। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं।

बतौर कप्तान रोहित शर्मा का टी20 रिकॉर्ड कमाल का है। उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने 2018 में एशिया कप जीता था। इसके अलावा उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है। रोहित शर्मा ने 19 मैचों में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी की है, जिसमें से 15 में टीम को जीत मिली है और 4 में हार। रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल जीत चुकी है। आईपीएल में रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 74 में से 47 मैच जीते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 16 =