कोलकाता । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता और पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल को फिर से तलब किया है। मंडल को गुरुवार दोपहर कोलकाता के साल्टलेक में केंद्र सरकार के कार्यालय (सीजीओ) परिसर में सीबीआई के कार्यालय में तलब किया गया। मंडल इस सिलसिले में दो बार सीबीआई के समन से बच चुके हैं। पिछली बार उन्हें 27 मई को साल्टलेक में सीबीआई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। हालांकि उन्होंने चिकित्सा जटिलताओं के बहाने उस समन से परहेज किया और सीबीआई से अगली उपस्थिति के लिए 15 दिनों का समय मांगा।

वर्तमान में सीबीआई के अधिकारी दो मामलों में मंडल से पूछताछ करने की कोशिश कर रहे हैं। पहला चुनाव के बाद की हिंसा पर और दूसरा पश्चिम बंगाल में मवेशी और कोयले की तस्करी के मामलों में। सीबीआई ने कोयला तस्करी मामले में कैनिंग (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के दो बार के विधायक सौकत मोल्ला को भी तलब किया है।

लेकिन मंडल की तरह मोल्ला ने भी केंद्रीय एजेंसी के समन से परहेज किया है। यह रिपोर्ट दर्ज होने तक, मंडल या उनके वकीलों से कोई बातचीत नहीं हुई कि वह गुरुवार को साल्टलेक में सीबीआई कार्यालय में उपस्थित होंगे या नहीं। मवेशी और कोयले की तस्करी मामले में सीबीआई के सात समन से बचने के बाद, अनुब्रत मंडल ने आखिरकार 19 मई को मध्य कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस का पहला दौरा किया। हालांकि, उसके बाद उन्होंने फिर से समन से बचना शुरू कर दिया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × two =