विपक्षी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा से खराब हो रही बंगाल की छवि : अनुराग ठाकुर

कोलकाता। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में विपक्षी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा भड़का रही है, जिससे राज्य की छवि और भावी निवेश प्रभावित हो रहे हैं। खेल और युवा मामलों के मंत्री उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि यह दुखद है कि तृणमूल के कुशासन से रवींद्रनाथ टैगोर, स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाष चंद्र बसु और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे दिग्गजों की भूमि की छवि अब खराब हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है।

उन्होंने कहा, मैं सुनता हूं कि यहां मीडिया का गला घोंट दिया गया है। कविगुरु (टैगोर), स्वामीजी और नेताजी की धरती पर यह नहीं होना चाहिए। बंगाल की छवि को नुकसान हो रहा है। ठाकुर ने कहा, राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ चुनाव बाद जो हिंसा शुरू हुई थी उसके थमने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। निर्वाचित प्रतिनिधियों पर हमले लगातार जारी हैं। इससे बंगाल की छवि बिगड़ रही और निवेशक नहीं आ रहे हैं।

अनुराग ने कहा, मैं सीएम ममता से पूछता हूं कि क्या इस तरह की हिंसा से राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसर पाने में मदद मिलती है। भाजपा के मिदनापुर के सांसद दिलीप घोष और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को इससे पहले जिलों में अपने कार्यक्रमों के दौरान तृणमूल कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा था।

केंद्रीय मंत्री के आरोपों पर तृणमूल के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था भाजपा शासित राज्यों की तुलना में कहीं बेहतर है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंग्रेस डरते थे। कई स्वतंत्रता सेनानियों ने इस भूमि पर जन्म लिया। यदि आप इस भूमि को अंग्रेजों से मुक्त कर सकते हैं, तो आप इस भूमि को उन लोगों से भी मुक्त कर सकते हैं जो लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *