मेचेदा । महान समाज सुधारक परोपकारी ईश्वरचंद्र विद्यासागर की 133वीं पुण्यतिथि के अवसर पर मेचेदा स्थित ईश्वरचंद्र विद्यासागर मेमोरियल ट्रस्ट की पहल के तहत आज दोपहर स्थानीय विद्यासागर हॉल में एक श्रद्धांजलि समारोह आयोजित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता पुस्तकालय उपसमिति के विशिष्ट सदस्य नृपेन्द्र कुमार राय ने की।

ट्रस्ट के सचिव मानव बेरा, विद्यासागर स्मरण समिति की मेदिनीपुर जिला सचिव अनुरुपा दास तथा मौसम विज्ञानी अशोक हाजरा आदि उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में 17 मिडिल और हाई स्कूल मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया और आठवीं कक्षा के दो राष्ट्रीय छात्रवृत्ति प्राप्तकर्ताओं को सम्मानित किया गया। मानव बेरा और प्रेक्षा दास ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर के चरित्र के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और उन्हें महान समाज सुधारक बताया।

नव निर्माण व वाईएमसीए ने आयोजित किया स्वास्थ्य शिविर

खडगपुर । पश्चिम मेदिनीपुर जनपद के खड्गपुर शहर अंर्तगत तेलुगु यूनियन बैपटिस्ट चर्च में शनिवार को सामाजिक संस्था नव निर्माण व वाईएमसीए के संयुक्त तत्वावधान में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर डॉ. अभिषेक दास ने शिविर में आए लोगों की सामान्य जांच की, जबकि डॉ. राहुल दंडपथ ने दंत चिकित्सा की।

रोटरी आई अस्पताल से आए डॉ. रोहन ने मरीजों की नेत्र चिकित्सा की। इस दौरान रक्त परीक्षण व ईसीजी की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी। आयोजकों की ओर से कहा गया कि कुल 85 लोगों की जांच की गई।92b9ae1d-6b48-4289-9268-2c72726a7328

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen − 14 =