केंद्रीय विद्यालय एएफएस सलुवा में मना विद्या प्रवेश समारोह

खड़गपुर । सलुआ स्थित केंद्रीय विद्यालय में 25 जून 2022 को कक्षा एक में प्रविष्ट नन्हे मुन्ने बच्चो के स्वागत में ‘विद्या प्रवेश’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस बहुरंगी कार्यक्रम का उदघाटन विद्यालय के माननीय प्राचार्य रविकांत ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। इस अवसर पर प्राथमिक विभाग के बाल कलाकारों द्वारा नृत्य व गायन इत्यादि सांस्कृतिक गतिविधियो की मनोहारी प्रस्तुत की गई।

नवप्रविष्ट छात्रों ने अपने बाल सुलभ अंदाज में अपना परिचय दिया। बच्चो के साथ बड़ी संख्या में उनके अभिभावक भी उपस्थित थे। बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए उन्हें चॉकलेट और स्टेशनरी किट भेंट की गई। इस मौके पर उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए प्राचार्य रवि कांत ने कहा कि बच्चों का विकास परिवार और विद्यालय की संयुक्त जिम्मेदारी है। छोटे बच्चों का पौधे की तरह पोषण करना हमारा प्राथमिक एवं नैतिक दायित्व है तथा हम अपने इस कर्तव्य का निर्वाह पूरी निष्ठा से करेंगे।

नवागत बच्चों को विद्यालय भ्रमण कराकर उनको बहुविधि परिचित कराया गया। तदोपरांत एक सुसज्जित विशेष कक्षा में बच्चों और अभिभावकों के लिए एक पुंश्चर्या सत्र का आयोजन किया गया जिसमे अभिभावकों को विद्यालय से संबंधित नियमो, परिधान, पाठ्यक्रम, परीक्षा के बारे में उनका मार्गदर्शन किया गया। शिक्षकों से बच्चो का परिचय कराया गया। इस मनोरंजक एवं ज्ञानप्रद कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राथमिक विभाग के शिक्षकों की विशेष भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *