कोलकाता। मौसिकी के अजीम फनकार केके को बंगाल सरकार ने पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम सफर पर रवाना किया। ममता बनर्जी सरकार ने बुधवार को बॉलीवुड गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के बेजान शरीर को गहरे दुख के साथ तोपों की सलामी दी। इस दौरान खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं। दिवंगत केके की पत्नी ज्योति को सांत्वना देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केके की मधुर आवाज इस देश की अमूल्य धरोहर है, जिसे पीढ़ी दर पीढ़ी सदियों तक सुना जाएगा।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह बात रविंद्र सदन में कही, जहां दिवंगत केके का पार्थिव शरीर प्रशंसकों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। शव पुष्पांजलि अर्पित करते हुए खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बेहद भावुक नजर आयीं। जानकारी के मुताबिक 53 साल के दिवंगत केके के शव को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद रवींद्र सदन लाया गया। यहीं पर उनके शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

1654088393752बंगाल सरकार द्वारा राजकीय विदाई देने के बाद केके के शव को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले जाया जाएगा, जहां विमान द्वारा परिजन केके का शव लेकर मुंबई जाएंगे। इस मामले में बंगाल पुलिस का कहना है कि मंगलवार की रात संगीत समारोह के दौरान केके को स्टेज पर ही बेचैनी महसूस हुई, जिसके बाद आयोजक उन्हें फौरन होटल ले गये। जहां वो बेहोश हो गये। उसके बाद उन्हें पास के एक निजी अस्पताल में ले गये, जहां डॉक्टरों ने “मृत” घोषित कर दिया।

डॉक्टरों ने केके की मौत का कारण दिल का दौरा बताया लेकिन पुलिस ने इस मामले में एहतियात बरतते हुए अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी है। बॉलीवुड के शानदार गायक केके ने लगभग 3 दशकों में जितने भी गीत गाये, वो भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम श्रोताओं को पसंद है। केके ने केवल हिंदी ही न नहीं बल्कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी और बंगाली सहित कई भारतीय भाषाओं में गीत गाया था।

1654088358884

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 4 =