मुश्किल विकेट पर पहला अभ्यास सत्र चुनौतीपूर्ण था : डिविलियर्स

दुबई : दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा कि 19 सितंबर से शुरू होने वाले 13वें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले अपनी टीम रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की तरफ से पहली बार मुश्किल विकेट पर अभ्यास करना चुनौतीपूर्ण था। इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने कोरोना वायरस के कारण पांच महीने तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद अभ्यास किया और उन्होंने कहा कि पहला सत्र शानदार रहा तथा उन्होंने बेसिक्स पर ध्यान दिया।

डिविलियर्स ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किये गये वीडियो में कहा, ‘‘यह बहुत अच्छा रहा। अभ्यास का पूरा आनंद उठाया। विकेट थोड़ा मुश्किल था इसलिए यह बड़ी चुनौती थी। मैं लंबे समय बाद पहला नेट सत्र इसी तरह से चाहता था। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने बेसिक्स पर ध्यान दिया तथा गेंद पर पूरी निगाहें लगाकर रखी। मैंने कुछ अच्छे शॉट खेले और इसका पूरा लुत्फ उठाया। ’’

नेट अभ्यास के दौरान डिविलियर्स ने विकेटकीपिंग भी की। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने के बाद डिविलियर्स छह दिन तक पृथकवास पर रहे और कोविड-19 के तीन परीक्षणों में नेगेटिव आने के बाद ही वह नेट्स पर उतरे। इस सत्र में उमेश यादव, पार्थिव पटेल, गुरकीरत सिंह आदि ने भी हिस्सा लिया।

आरसीबी ने पहली बार शनिवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया था। पहले नेट सत्र में कप्तान विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन, स्पिनर युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम ने हिस्सा लिया था। कोहली ने बाद में कहा था, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो यह उम्मीद से कहीं बेहतर रहा।

मैं थोड़ा डरा हुआ था। मैंने पांच महीनों से बल्ला नहीं पकड़ा था, लेकिन हां, जैसा मैने सोचा था, यह उससे बेहतर रहा। ’’
आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक चलेगा। यह यूएई में तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा।
आरसीबी ने अभी तक आईपीएल ट्राफी नहीं जीती है। वह तीन बार उप विजेता रहा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =