Velentine Day Special : पार्टनर को रखना है खुश तो ऐसे मनाएं वेलेंटाइन वीक

कोलकाता। फरवरी का महीना प्यार मोहब्बत करने वालों के लिए खास होता है। लोग बेसब्री से इस महीने का इंतजार करते हैं। 7 फरवरी से रोज डे के साथ वैलेंटाइन डे की शुरुआत हो रही है, जो पूरे एक हफ्ते रहेगी। वैलेंटाइन वीक को प्यार मोहब्बत वाला रोमांटिक वीक कहा जाता है। यही कारण है प्रेमी वैलेंटाइन वीक को रोमांटिक अंदाज में सेलिब्रेट करना चाहते हैं। वैलेंटाइन वीक को और खास बनाने के लिए आप अपने पार्टनर को फूलों का गुलदस्ता, टेडी बियर या पसंदीदा चीज खरीदकर भेंट कर सकते हैं।

या फिर अपने पार्टनर के लिए किचन में कोई अच्छी डिश बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। होम थिएटर पर पार्टनर के साथ रोमांटिक मूवी भी देख सकते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग में बहुत सारे ऑफर भी चले रहे हैं, वहां से आप अपने पार्टनर के लिए ड्रेस, जूलरी आदि गिफ्ट खरीदकर उन्हें कूरियर कर सकतेे हैं। वेलेंटाइन वीक के हर दिन की कहानी :

रोज डे 7 फरवरी, सोमवार
वेलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी या प्रेमिका अपने साथी को गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। क्योंकि दोस्त, साथी को एक गुलाब देकर आप बहुत आसानी से आई लव यू बोल सकते हैं। इजहार-ए-इश्क से पहले जान लें कि हर गुलाब का मतलब अलग होता है।

लाल गुलाब : लाल रंग को प्यार का रंग कहा जाता है। ऐसे में अगर आप किसी से बेइंतहां प्यार करते हैं और अपने जज्बात जाहिर करना चाहते हैं तो इस रोज डे पर उसे लाल गुलाब दें। लाल गुलाब आपके प्यार की गहराई को जाहिर करता है।

सफेद गुलाब : अगर आप ईसाई लोगों के मैरिज फंक्शन में कभी शामिल हुए हों तो आपने गौर किया होगा कि बुके में सफेद रंग के गुलाब भी होते हैं। सफेद रंग आपके मन की शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार की भावना को जाहिर करता है।

गुलाबी गुलाब : अगर किसी से पहली बार मिलने जा रहे हों तो पिंक रोज जरूर साथ ले जाएं। ये किसी की तारीफ और प्रशंसा के लिए दिया जाता है और उसके लिए आपकी पसंदगी को दर्शाता है।

पीला गुलाब : आप अगर किसी को दोस्त बनाना चाहते हैं या हमेशा उस दोस्त को अपने करीब रखना चाहते हैं तो उसे पीला गुलाब दें।

प्रपोज डे 8 फरवरी, मंगलवार
प्रपोज डे के दिन लोग अपने दोस्त से अपनी पसंदगी का इजहार करते हैं। अपने दिल के जज्बात बयां करते हैं इजहारे इश्क करते हैं। इसके लिए अक्सर लोग इस दिन अपने दोस्त को डेट पर ले जाना पसंद करते हैं।

चॉकलेट डे 9 फरवरी, बुधवार
प्रपोज डे के अगले दिन चॉकलेट डे मनाया जाता है। अगर आपने किसी को प्रपोज किया है तो आपको उसकी पसंद नापसंद भी पता होनी चाहिए। इसलिए अपने पार्टनर को उसकी पसंद की चॉकलेट देकर आप अपना प्यार जता सकते हैं।

टेडी डे 10 फरवरी, गुरुवार
टेडी वियर हर उम्र की महिलाओं को पसंद होता है। इसलिए टेडी डे के दिन आप एक प्यारा सा टेडी अपनी प्रेमिका को गिफ्ट कर सकते हैं। आपके सामने न होने पर वह टेडी उन्हें आपके प्यार का एहसास कराएगा।

प्रॉमिस डे 11 फरवरी, शुक्रवार
वेलेंटाइन डे के 5वें दिन प्रॉमिस डे मनाया जाता है। इस दिन आप अपने प्रेमी-प्रेमिका से हमेशा साथ रहने का वादा कर सकते हैं। वादा ऐसा करें जिसे आप पूरा कर सकें। साथ ही आपका एक तोहफा इस वादे को और खास बना सकता है।

हग डे 12 फरवरी, शनिवार
वेलेंडटाइन डे में प्यार के अहसास को बढ़ाने के लिए हग डे मनाया जाता है। इस दिन अपने दोस्त को गले लगकर आप उसके और करीब जा सकते हैं। गले लगने से एक दूसरे के बीच के गिले शिकवे भी दूर होते हैं।

किस डे 13 फरवरी, रविवार
प्यार का पहला खत और चुंबन दोनों ही बहुत खास होते हैं। अगर वेलेंटाइन डे में आप रिश्ते में हैं या पूर्व से प्रेमी जोड़े हैं तो इस दिन की फील एक अलग ही होती है, जब आप उन्हें किस करते हैं। यह कई युवाओं के जीवन का पहला प्यार भरा एहसास भी होता है।

वैलेंटाइन डे 14 फरवरी, सोमवार
14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा। आप अपने साथी, दोस्त, या पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताकर इसे स्पेशल बना सकते हैं। एक स्पेशल फील के साथ वेलेंटाइन डे को मनाने के लिए आप अपने बेडरूम को गुब्बारों व फूलों से सजा भी सकते हैं। ये आपके पार्टनर को जरूर पसंद आएगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × three =