Valentine Day 2022: बर्थ डेट के हिसाब से अपने पार्टनर को दें गिफ्ट

कोलकाता।वैलेंटाइन डे (Valentine Day) हर किसी के लिए खास होता है. जो लोग रिलेशनशिप में होते हैं वे इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए पहले से ही जतन करना शुरू कर देते हैं। वैसे तो वैलेंटाइट डे के दिन गिफ्ट तो हर कोई देता है लेकिन क्या जानते हैं कि यदि अपने पार्टनर को उसकी बर्थ डेट के हिसाब से रंग और गिफ्ट (Valentine Day gift) दिया जाए तो इससे आपका पार्टनर (Couple things) आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। जानते इस लेख के माध्यम से बर्थ डेट के हिसाब से कौन सा कलर और कौन सा गिफ्ट देना ज्यादा अच्छा है।

10,19 और 28 के दिन जन्मे लोग

इन दिनों में जन्मे लोग विश्वास रखने वाले और ईमानदार होते हैं। ऐसे लोगों का लकी कलर डार्क पिंक होता है और ऐसे लोगों को आप धूप का चश्मा या कोई ज्वेलरी गिफ्ट कर सकते हैं।

2, 11, 20, 29 के दिन जन्मे लोग
इन दिनों में जन्मे लोग भोजन के प्रेमी और संतुलन को बनाए रखना पसंद करते हैं. ऐसे में इन लोगों का लकी रंग सफेद और सिल्वर होता है. साथ ही उपहार में आप इन लोगों को कोई रंगीन पेंटिंग या सेंटरपीस गिफ्ट कर सकते हैं.

3, 12, 21, 30 के दिन जन्मे लोग
इन दिनों में जन्मे लोग साहसी और शांत संभाग के होते हैं. ऐसे में आप इन लोगों को पीला और सुनहरा रंग का कुछ गिफ्ट कर सकते हैं. इन लोगों को आप कोई प्यारा सा मेकअप बॉक्स या घुड़सवारी के लिए ले जा सकते हैं.

4, 13, 22, 31 के दिन जन्मे लोग
इन दिनों में जन्मे लोग सभी के साथ आसानी से घुलमिल जाते हैं. ऐसे में इनका लकी रंग हल्का नीला होता है. आप इन्हें कोई किताब खरीद कर दे सकते हैं.

5, 14, 23 के दिन जन्मे लोग
इन दिनों में जन्मे लोग काफी जिम्मेदार होते हैं. इन लोगों का लकी कलर हल्का हरा होता है. वहीं आप इन्हें कोई नया उपकरण गिफ्ट कर सकते हैं.

6, 15, 24 के दिन जन्मे लोग
इन दिनों में जन्मे लोग शांत मन से निर्णय लेना पसंद करते हैं. इन लोगों का लकी रंग हल्का नीला और गुलाबी होता है. ऐसे में आप इन लोगों को रेशमी कपड़ा उपहार में दे सकते हैं.

 7, 16, 25 के दिन जन्मे लोग
इन दिनों में जन्मे लोग बेहद ही उदार और अध्यात्मिक होते हैं. इन लोगों का लकी रंग ग्रे, क्रीम और ऑफ फाइट होता है, ऐसे में आप इन लोगों को किसी संगीत कार्यक्रम में ले जा सकते हैं या कोई कविता सुना सकते हैं.

 8, 17, 26 के दिन जन्मे लोग
इस दिन जन्मे लोग प्यार को ज्यादा महत्व देते हैं. इन लोगों का लकी रंग ग्रे और पर्पल होता है. ऐसे में आप इन लोगों को चमड़े का बैंड या घर का बना खाना गिफ्ट कर सकते हैं.

 9, 18, 27 के दिन जन्मे लोग
इस दिन जन्मे लोग रोमांच को ज्यादा पसंद करते हैं. ये ज्यादा आत्मविश्वासी और साहसी होते हैं। इन लोगों का लकी रंग हल्का लाल और लाल रंग होता है। इन लोगों को गिफ्ट के रूप में आप कोई ज्वेलरी या या इनके लिए कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

इस लेख में दी गई जानकारी सूचनाओं और मान्यताओं पर आधारित है। विशेष राय के लिए एक्सपर्ट की मदद ले सकते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 1 =