रऊफ को हिरासत में लेगी उत्तर प्रदेश पुलिस

लखनऊ : केरल के त्रिवेंद्रम हवाईअड्डे से शनिवार को पकड़े गये पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेता रऊफ शरीफ को उत्‍तर प्रदेश पुलिस हिरासत में लेगी और उससे हाथरस मामले में पूछताछ करेगी। उत्‍तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने रविवार को बताया कि रऊफ हाथरस कांड में वांछित है और उसे लाने के लिए टीम भेजी जाएगी। ईडी की कार्रवाई पूरी होने के बाद पुलिस टीम जाएगी। उल्‍लेखनीय है कि हाथरस में सितंबर माह में दलित समुदाय की एक युवती के साथ कथित दुष्‍कर्म और उसकी हत्‍या के बाद राज्‍य का माहौल गर्मा गया था।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने तब कहा था कि वहां माहौल खराब करने की बड़ी साजिश की गई है। पुलिस ने इस मामले में मथुरा के मांट थाने में एक मुकदमा दर्ज किया था जिसमें रऊफ भी आरोपी है। पुलिस के अनुसार, हिंसा भड़काने की साजिश में रऊफ की कथित भूमिका सामने आई है। उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने रऊफ शरीफ के खिलाफ पिछले 18 नवंबर को लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। रऊफ पीएफआई की छात्र शाखा ‘कैंपस फ्रंट आफ इंडिया’ का महासचिव बताया जाता है जिसके चार साथियों को करीब दो माह पूर्व मथुरा के मांट क्षेत्र से पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने मांट थाने में उन युवकों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था जिसमें रऊफ भी वांछित था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने रऊफ को त्रिवेंद्रम हवाई अड्डे से उस समय हिरासत में लिया था, जब वह विदेश भागने की तैयारी में था। पुलिस के अनुसार, रऊफ के ही कहने पर पीएफआई के पकड़े गए सदस्य हाथरस जा रहे थे। इन युवकों से पूछताछ में भी पुलिस को रऊफ के बारे में खास जानकारी मिली थी। पुलिस के अनुसार, रऊफ को देश विदेश से करोड़ों रूपये की मदद मिली है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − three =