Uttar Pradesh Election : यूपी चुनाव में अकेले लड़ेगा जदयू – ललन सिंह

पटना। जनता दल युनाइटेड (जदयू) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि अगर भाजपा एनडीए के गठबंधन सहयोगी के रूप में उसे पर्याप्त सीटें नहीं देगी तो उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। इसके साथ ही जदयू एनडीए का दूसरा राजनीतिक दल होगा, जिसने उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

इससे पहले, वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी ने इसकी घोषणा की और कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। साहनी ने यह भी कहा कि “उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने राज्य के दौरे से डरे हुए हैं।”

अरुणाचल प्रदेश की घटना की ओर इशारा करते हुए ललन सिंह ने कहा कि जदयू ने उस राज्य में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 14 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 7 सीटों पर जीत हासिल की थी। भाजपा ने जदयू की पीठ में छुरा घोंपा और 6 विधायकों का विलय कर दिया।

ललन सिंह ने कहा, “हम एनडीए का हिस्सा हैं और अगर बीजेपी हमें उत्तर प्रदेश में पर्याप्त सीटें आवंटित नहीं करती है, तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे। जेडीयू समर्थक बहुत उत्साह दिखा रहे हैं।”

कर्पूरी सभागार में भगवान सिंह कुशवाहा का जदयू में स्वागत करते हुए ललन सिंह ने कहा, “हम जदयू को नंबर 1 स्थान पर लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा लक्ष्य 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव जैसा परिणाम 2025 में हासिल करना है। पार्टी के प्रत्येक सदस्य को उनकी जिम्मेदारी मिलेगी।”

भगवान सिंह कुशवाहा शनिवार को जदयू में शामिल हो गए और उन्हें पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष का पद दिया गया है। विश्लेषकों का कहना है कि यूपी में कम आधार के साथ, जदयू और वीआईपी को भाजपा से कुछ वोट लेने की संभावना है। इस बीच, जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “मैं पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए बिहार के हर जिले का दौरा कर रहा हूं।”

कुशवाहा ने कहा, “विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा कि मैं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में ललन सिंह की नियुक्ति पर नाराज था, लेकिन वे गलत हैं। मैं नाराज नहीं हूं। मैं और ललन बाबू पुराने दोस्त हैं और लंबे समय तक साथ काम कर चुके हैं। हम जदयू के राष्ट्रव्यापी विस्तार के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *