उत्तर दिनाजपुर : संतोषी पूजा के अवसर पर इस्लामपुर में निकली कलश यात्रा  

उत्तर दिनाजपुर। संतोषी पूजा के अवसर पर शुक्रवार को इस्लामपुर शहर के विभिन्न चौराहों पर कलश यात्रा निकाली गई। यह पूजा इस्लामपुर के सीमांत इलाका बिहार के होगलबाड़ी इलाके में होती है। इसमें दोनों राज्यों के लोग हर साल इस पूजा को लेकर उत्सव के मूड में आ जाते हैं। मंदिर पूजा पर आधारित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है। इस दिन सुबह भक्तों ने सिर पर घड़ा लेकर एक विशाल जुलूस के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

शोभायात्रा मंदिर से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए मंदिर पर समाप्त होती है। मंदिर समिति के अध्यक्ष चंदन साहू ने कहा कि यह पर्व 50 साल से अधिक समय से मनाया जा रहा है। वार्षिकोत्सव के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इन्हीं में से एक है कलस यात्रा इसके अलावापूजा आराधना, भजन, कीर्तन का भी आयोजन है।

5 फरवरी को ‘फन रन’ मैराथन का आयोजन

सिलीगुड़ी। 5 फरवरी को सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन पुलिस व एक निजी स्कूल के सहयोग से ‘फन रन’ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। यह बात सिलीगुड़ी महानगर पुलिस के अधिकारियों ने शुक्रवार को पत्रकार सम्मेलन में कही। उन्होंने बताया कि यह फन रन बच्चों की सेहत और अच्छे स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर आयोजित किया जा रहा है।

इस मैराथन में सिलीगुड़ी के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। डेढ़ किमी, 3 किमी और 5 किमी यह दौड़ तीन वर्ग में आयोजित होगी। इसकी शुरुआत माटीगाड़ा से सटे उत्तरायण से होगी। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में सिलीगुड़ी महानगर पुलिस के पुलिस कमिश्नर अखिलेश चतुर्वेदी सहित अन्य मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *