अमेरिका-इजरायल ने लाल सागर में किया संयुक्त नौसैन्य अभ्यास

इजरायल। अमेरिका और इजरायल ने नौसैन्य युद्धों में इस्तेमाल होने वाले आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस का इस्तेमाल करते हुए लाल सागर में संयुक्त नौसैन्य अभियान किया है। इजरायली सेना की ओर से दी गयी जानकारी में यह बताया गया कि दक्षिणी इजरायल में एईलेट की खाड़ी में तथाकथित डिजिटल शील्ड अभ्यास में इजरायली नौसेना और मध्य पूर्व में अमेरिकी नौसेना के पांचवे बेड़े ने हिस्सा लिया। इस अभ्यास का उद्देश्य दोनों देशों की सेनाओं के बीच सहयोग को मजबूत करना और समुद्री इलाके में आर्टीफीशियल इटेलीजेंस का इस्तेमाल करने में साझा समझ को विकसित करना था।

अर्जेंटीना रिफाइनरी विस्फोट में तीन लोगों की मौत : अर्जेंटीना के दक्षिणी प्रांत न्यूक्वेन के प्लाजा हुइनकुल शहर में न्यू अमेरिकन ऑयल रिफाइनरी में आग लगने से हुए विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। शहर के मेयर गुस्तावो सुआरेज़ ने स्थानीय रेडियो को बताया,“विस्फोट बहुत जबरदस्त था। इस हादसे में तीन लोग मारे गए हैं।” उन्होंने कहा,“ यह घटना उस समय हुई जब रिफाइनरी में कच्चे तेल के मुख्य टैंकों में से एक में विस्फोट हो गया।”

सीरियाई तट के पास प्रवासी नाव के पलटने से 24 लोगों की मौत : लेबनान से प्रवासियों को ले जा रही एक नौका सीरियाई जल क्षेत्र में पलट गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। एक सीरियाई अधिकारी ने यह जानकारी दी।सी पोर्ट्स के जनरल डायरेक्टर समीर कोब्रोस्ली ने कहा कि जहाज पर सवार पंद्रह लोगों को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि सीरिया के तटीय शहर टार्टस के तट के पास तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *