US ELECTION RESULT : जो बाइडन 220 मतों से आगे, ट्रंप बोले- कई जगह हो रहा फ्रॉड

न्यूयॉर्क : अमेरिका की कमान डोनाल्ड ट्रंप के पास ही रहेगी या जो बाइडन राष्ट्रपति बनेंगे, इसके लिए अमेरिका में वोटिंग के बाद मतगणना जारी है। अमेरिका में 45वें राष्ट्रपति पद पर कौन काबिज होता है, इस पर पूरी दुनिया की नजर है। इस बीच अब तक जो रुझान सामने आए हैं, उसमें डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन में कांटे की टक्कर तो दिख रही है, मगर जो बाइडेन अब भी इलेक्टोरल वोट में आगे हैं।

शुरुआती आंकड़ों के अनुसार डेमोक्रेट्स पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन काफी आगे चल रहे हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए दिख रहे हैं। एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन 220 मतों के साथ डोनाल्ड ट्रंप से आगे, ट्रंप 213 पर है।

बोले ट्रंप- हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे
इस बीच डोनाल्ड ट्रंप ने एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसे ट्विटर ने गलत जानकारी का हवाला देकर उस ट्वीट को चेतावनी के साथ दिखाया है। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा था कि हम लोग बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन विरोधी नतीजों को चुराने की कोशिश कर रहे हैं। मगर इस ट्वीट को ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर उचित नहीं पाया है और उसे  चेतावनी के साथ दिखाया है।शुरुआती नतीजों में पीछे रहने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, वोटों की गिनती में कई जगह फ्रॉड हो रहा है, लेकिन हम चुनाव जीतेंगे। हम लोग सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और वोटों को रोकने की मांग करेंगे। हम चुनाव जीत चुके हैं और मैं अपने वोटरों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 4 =