महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, धक्का-मुक्की करते दिखे विधायक

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा में बुधवार को शिवसेना के शिंदे गुट और विपक्ष के विधायकों के बीच धक्का-मुक्की और हाथापाई की स्थिति पैदा हो गई। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर झड़प शुरू करने का आरोप लगा रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा का मॉनसून सत्र चल रहा है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष की नारेबाज़ी को लेकर भाजपा के विधायक बुधवार सुबह से ही धरना दे रहे थे। इस दौरान शिंदे गुट और बीजेपी के विधायक पिछली सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी कर रहे थे। उसी समय विपक्ष भी नारे लगाने लगा।

वहीं, कुछ वीडियो में ’50 खोखे एकदम ओके’ जैसे नारे लगते भी सुने जा सकते हैं। माना जा रहा है कि शिंदे गुट के खिलाफ उद्धव ठाकरे के गुट के विधायकों ने ये नारेबाज़ी की और इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायकों ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी।

इससे पहले महाराष्ट्र में शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार में थी। एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे दोनों ही गुट शिवसेना पर अपने हक का दावा कर रहे हैं और मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इस मामले को अब सुप्रीम कोर्ट ने पाँच जजों वाली संविधान पीठ के पास भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *