5 सूत्रीय मांगों को लेकर उ.प्र.अपना व्यापार मंडल ने किया डिवीजनल विद्युत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

दुर्गेश चन्द्र शुक्ला : प्रदेश में लगातार चरमरा रही विद्युत व्यवस्था एवं आम लोगों को हो रही मुश्किलों के खिलाफ शनिवार को उ.प्र.अपना व्यापार मंडल की ओर से राजाजी पुरम स्थित डिवीजनल विद्युत कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया। संगठन के प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने बताया कि आज पांच सूत्रीय माँगो लेकर राजाजी पुरम डिवीजन पर प्रदर्शन किया गया।प्रदर्शन का नेतृत्व अपना व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा ने किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा ने कहा कि कई महीनों से बिजली की व्यवस्था एकदम चौपट है।

बिजली के दाम चार साल में कई बार बढ़ाये गये लेकिन बिजली व्यवस्था सुदृढ़ होने के बजाय बिगड़ती गई। किसानों का बिल मनमाने ढंग से भेजा जा रहा हैं। स्मार्ट मीटर जम्प कर रहे हैं, जिसकी वजह से उपभोक्ता परेशान है। उस पर विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नही की जा रही है। अपना व्यापार मंडल स्मार्ट मीटर बदलकर सामान्य मीटर लगाने की मांग करता है। प्नदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा ने कहा कि अधिकारियों द्वारा मीटर रीडिंग कराई नहीं जा रही है, जिसकी वजह से प्रोविजनल बिल बना दिया जाता है। फिर उसे सही कराने के लिए उपभोक्ताओं को विभाग के चक्कर लगाने पड रहे है। संगठन के प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने कहा कि उपभोक्ताओं की समस्याओं को हल करने के लिये शनिवार व रविवार को शिविर का आयोजन किया जा रहा है लेकिन शिविर में न तो उपखंड अधिकारी न ही जूनियर इंजीनियर मौजूद रहे। मौके पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ने कई उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी।

प्रदेश प्रवक्ता अजय यादव ने बताया कि उपभोक्ताओं की शिकायत अंकित करने के लिये कोई रजिस्टर भी नही था, जिससे यह मालूम हो सके कि कितने उपभोक्ताओं की शिकायत आयी।इससे यह प्रतीत होता है कि विभागीय खानापूर्ति के लिये शिविर का आयोजन हो रहा है।राजाजी पुरम परिक्षेत्र अध्यक्ष सिराज खान ने कहा कि एक बार फिर विभाग द्वारा बिजली के दामो मे बढोत्तरी की जा रही है।जिससें व्यापारी, किसान व आमजन के ऊपर इस कोरोना काल मे अतिरिक्त बोझ पडेगा ।अभी प्रदेश का व्यापारी, किसान तथा आम जनता आर्थिक संकट से जूझ रही है। यह समय विद्युत दर बढोत्तरी का नहीं है। अपना व्यापार मंडल इसकी कडी निन्दा करता है। जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष अनिल वर्मा के नेतृत्व में बिजली दरों के विरोध मे महामहिम से मिलकर हस्तक्षेप की मांग की जायेगी। इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से विपिन बिहारी, राफे भाई, अरविन्द श्रीवास्तव, गिरीश यादव, शशांक पान्डेय, कल्लू गौतम, राहुल यादव, इसरार गाजी, सोनू यादव, कल्लू भाई, सुजीत यादव, शहजाद अहमद आदि प्रमुख पदाधिकारी व व्यापारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *