यूपी : जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में दंपति के खिलाफ केस दर्ज

सीतापुर (उप्र)। ब्राजील से पर्यटकों के साथ सीतापुर आए एक दंपति पर लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। मुख्य आरोपी डेविड अस्थाना को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। सहबाजपुर गांव के रहने वाले नैमिष गुप्ता ने एक एफआईआर दर्ज कराई है और आरोप लगाया गया है कि लखनऊ के एक दंपति डेविड अस्थाना और रोहिणी अस्थाना, ब्राजील के पर्यटकों के साथ अपने गांव पहुंचे, जिनकी पहचान रिवाल्डो जोस डासिल्वा, मैगनोलिया मारो लारोनजेरा, गुलहेराम नसीमेंटो एडाल्गो और अलेक्जेंडर डी सिल्वा के रूप में हुई है।

गुप्ता ने कहा, उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात की और उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर करने की कोशिश की। महमूदाबाद के सर्किल अधिकारी रविशंकर प्रसाद ने कहा, नैमिष गुप्ता से सूचना मिलने के बाद एक पुलिस टीम गांव पहुंची। ब्राजीलियाई लोगों ने हमें बताया कि वे पर्यटक वीजा पर यहां आए थे और लखनऊ से दंपति के साथ सीतापुर जा रहे थे। जांच चल रही है और पर्यटकों से पूछताछ की जाएगी।

हमने डेविड और उनकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वे इस सवाल का जवाब नहीं दे पा रहे है कि वे पर्यटकों को सीतापुर के एक छोटे से गांव में क्यों ले गए। उन्होंने कहा कि आगे की कार्रवाई शुरू करने से पहले ग्रामीणों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। पुलिस ने कहा कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि पर्यटक दंपति के संपर्क में कैसे आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *