यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का सतर्कता जागरूकता सप्ताह संपन्न

उमेश तिवारी, हावड़ा : सोमवार को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का सात दिवसीय सतर्कता जागरूकता कार्यक्रम संपन्न हो गया। कार्यक्रम का उद्घाटन 26 अक्टूबरको मयंक भारद्वाज, क्षेत्रीय प्रमुख, हावड़ा क्षेत्र के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर कार्यालय परिसर के सम्मेलन कक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। अमरेंद्र कुमार, फील्ड जनरल मैनेजर, कोलकाता जोन, जिन्होंने रक्तदान दे कर सभा मे मौजूद लोगो का उत्साह बढ़ाया। उन्होने सभा को समाज से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए निर्धारित दिशानिर्देशों और तरीकों का पालन करने के महत्व के बारे में जानकारी दी।

28 अक्टूबर को श्री मयंक भारद्वाज, क्षेत्रीय प्रमुख, हावड़ा क्षेत्र और द्युतिमान भट्टाचार्य, उप पुलिस आयुक्त, हावड़ा सिटी पुलिस ने शिवपुर पुलिस लाइन में बैंक अधिकारियों और पुलिस कर्मियों की सभा को संबोधित किया और भ्रष्टाचार के प्रति सतर्क रहने के महत्व के बारे में जानकारी दी। श्री मयंक भारद्वाज ने जनहित प्रकटीकरण और मुखबिरों के संरक्षण (पीआईडीपीआई) के बारे में बताया, कि कैसे प्रत्येक नागरिक समाज को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में योगदान दे सकता है। श्री द्युतिमान भट्टाचार्य ने बैंकरों से नागरिकों को साइबर सुरक्षा के बारे में शिक्षित करने का अनुरोध किया।

बैंक अधिकारियों और पुलिस कर्मियों ने भ्रष्टाचार को मिटाने और कानूनों का पालन करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें मयंक भारद्वाज और द्युतिमान भट्टाचार्य ने शिवपुर पुलिस लाइन के खेल मैदान में वृक्षारोपण किया। तत्पश्चात द्युतिमान भट्टाचार्य ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, क्षेत्रीय कार्यालय हावड़ा के परिसर से एक वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना किया। मयंक भारद्वाज ने लगभग 60 बैंक अधिकारियों के समूह का नेतृत्व किया। मौके पर क्षेत्रीय कार्यालय राजेश कुमार सिंह, उप क्षेत्रीय प्रमुख, हावड़ा क्षेत्र, पीके सिंह, क्षेत्रीय सतर्कता प्रभारी सहित बैंक के कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *